शाहपुर दशहरा उत्सव की तीसरी सांस्कृतिक संध्या में पूनम, ममता और वर्षा के गानों पर झूमे दर्शक

Spread the love

आवाज ए हिमाचल

बबलू सूर्यवंशी, शाहपुर। शाहपुर के जिला स्तरीय दशहरा उत्सव की बेटी बचाओ बेटी पढाओ की थीम पर आधारित अंतिम सांस्कृतिक संध्या में देहरा की विधायक कमलेश ठाकुर ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की।

उन्होंने अपने सम्बोधन में कहा कि शाहपुर के जिला स्तरीय दशहरा उत्सव में आज अंतरराष्ट्रीय बालिका दिवस के मौके पर आज की सांस्कृतिक संध्या में नवमी के दिन महिला सशक्तीकरण पर कार्यक्रम महिलाओं द्वारा ही आयोजित किये जा रहे हैं, जोकि अत्यंत ही प्रसन्नता का बात है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने भी महिलाओं के लिए विभिन्न कल्याण कारी योजनाएं शुरू की हैं। इस तरह के सांस्कृतिक आयोजनों से आपसी भाईचारा बढ़ता है और लोक संस्कृति को सहेजने में मदद मिलती है।

उन्होंने कहा कि आपके विधायक शिमला में शाहपुर के विकास हेतु दिन-रात काम करते हैं। वह हमेशा शाहपुर को आदर्श विधानसभा क्षेत्र बनाने बारे बात करते हैं। कमलेश ठाकुर का शाहपुर पहुँचने पर गर्म जोशी के साथ स्वागत किया गया ।दशहरा कमेटी ने उन्हें शाल-टोपी तथा स्मृति चिह्न देकर सम्मानित किया।

जिला स्तरीय दशहरा उत्सव की तीसरी सांस्कृतिक संध्या में मुख्य रूप से पूनम भारद्वाज, ममता भारद्वाज और वर्षा कटोच ने एक से एक बढ़कर प्रस्तुति दी और सभी को झूमने पर मजबूर कर दिया। मंच का संचालन निकेश ब्रजात्या ने किया।

इस अवसर पर उन्होंने एक पेड़ मां के नाम के तहत पौधे भी वितरित किये। नप शाहपुर, राजपूत कल्याण सभा ,जिला कार्यक्रम अधिकारी के अतिरिक्त शाहपुर महिला कांग्रेस ने देहरा की विधायक कमलेश ठाकुर को सम्मानित किया । उपमुख्य सचेतक केवल पठानिया ने कमलेश ठाकुर का शाहपुर आने के लिए धन्यवाद किया व आभार जताया । सांस्कृतिक कार्यक्रम में ममता भारद्वाज के मनमोहक गीतों के तरानों से पंडाल झूम उठा। लोक गायिका वर्षा कटोच की धोवन ने लोगों को खूब नचाया।

वहीं आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने भव्य नृत्य कर सभी का मन मोह लिया । तीसरे दिन कबड्डी तथा बॉलीवाल की विभिन्न प्रतियोगिताएं भी करवाई गई । इससे पूर्व उन्होंने विभिन्न विभागों द्वारा लगाई गई प्रदर्शनियों ला अवलोकन किया।

इस अवसर पर महाधिवक्ता हिमाचल प्रदेश अनूप रत्न व उनकी धर्मपत्नी, एसडीएम शाहपुर करतार चन्द,वैज्ञानिक अधिकारी सुनन्दा पठानिया, जिप सदस्य नीना ठाकुर, रितिका शर्मा, उपनिदेशक कृषि डॉ राहुल कटोच, बागवानी कमल शील नेगी, सीएमओ डॉ राजेश गुलेरी नप शाहपुर के समस्त पार्षद गण के अतिरिक्त विभिन्न विभागों के अधिकारी तथा अन्य गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *