शाहपुर के पूर्व सैनिकों ने किया साइकिल रैली का स्वागत

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल  

बबलू सूर्यवंशी,  शाहपुर।

17 फरवरी। वीरवार को भारत और पाकिस्तान के बीच सन 1971 में हुए युद्ध की सिल्वर जुबली और अमृत महोत्सव के उपलक्ष में 16 सिख लाइट इंफेंट्री मामून कैंट की ओर से साइकिल रैली निकाली गई। यह रैली योल कैंट से पठानकोट तक निकाली गई। इस मौके पर हिमाचल प्रदेश पूर्व सैनिक संगठन इकाई शाहपुर की ओर से इस साइकिल रैली का शाहपुर में पहुंचने पर ढोल नगाड़ों के साथ जोरदार स्वागत किया गया। इस साइकिल रैली में करीब 10 वायंटियरों ने भाग लिया।


इस रैली की अगुवाई जिला कांगड़ा के भाली निवासी लेफ्टिनेंट अभिषेक समियाल ने की। शाहपुर पहुंचने पर साइकिल रैली का स्वागत हिमाचल प्रदेश पूर्व सैनिक संगठन इकाई शाहपुर के अध्यक्ष कैप्टन जय सिंह की अगुवाई में पूर्व सैनिकों ने किया।


इस मौके पर उनके साथ वाइस चेयरमैन मेजर कश्मीर, मुख्य आयोजक मेजर कुलदीप सिंह भदोरिया, सचिव रतन चंद, कैप्टन जन्मेज, कैप्टन सूबेदार करमचंद, कैप्टन भगवान सिंह, सूबेदार तेजा सिंह, कैप्टन प्रदीप कुमार, नायक मदनलाल, नायब सूबेदार कश्मीर सिंह, टेकचंद आदि मौजूद रहे।

इस रैली का आयोजन पठानकोट से 7 फरवरी को किया गया था। ये रैली पठानकोट, चंडीगढ़, नालागढ़, विलासपुर, मंडी, जोगिंदर नगर, धर्मपुर, हमीरपुर, पालमपुर, योल कैंट, शाहपुर से होते हुए फिर पठानकोट जाकर संपन्न होगी। 19 को पठानकोट में समापन समारोह का आयोजन किया जाएगा।

भाली में अभिषेक का किया स्वागत

रैली की अगुआई कर रहे भाली निवासी लैफ्टिनेंट अभिषेक समियाल दिसंबर 2021 में सेना ने भर्ती हुए थे। भाली में अभिषेक के गांव वासियों ने भी रैली का स्वागत किया और अभिषेक को सम्मानित किया। इस मौके पर लेफिनेंट अभिषेक का भाली में स्वागत बीडीसी संतोष कुमारी, मुनिलाल शर्मा, महिंदर शर्मा, नसीब धीमान, गिरधारी शर्मा, ठाकुर सिंह और काका ने स्वागत किया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *