शाहपुर आईटीआई में चल रही राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में मंडी की बल्ले-बल्ले

Spread the love

मंडी ने वॉलीबॉल में सोलन तो खो-खो में हराया बिलासपुर, बैडमिंटन में कुल्लू रहा विजेता

आवाज़ ए हिमाचल

बबलू सूर्यवंशी, शाहपुर।

8 जुलाई। औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान (आईटीआई) शाहपुर के प्रांगण में चल राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों की महिला वर्ग की 30वीं राज्य स्तरीय खेल-कूद प्रतियोगिता के तीसरे दिन वॉलीबॉल के फाइनल मुकाबले में मंडी ने सोलन को 3.0 से हराकर विजेता ट्रॉफी पर अपना कब्जा जमा लिया।

इसी तरह मंगलवार की शाम को हुए खो-खो के फाइनल मुकाबले में मंडी ने बिलासपुर को शिकस्त दी थी। बैडमिंटन का फाइनल मुकाबला मंडी और कुल्लू के बीच हुआ, जिसमें कुल्लू विजेता रहा। वीरवार को कबड्डी के दो सेमीफाइनल मुकाबले हुए। पहला मुक़ाबला सोलन और मंडी के बीच हुआ, जिसमें सोलन ने जीत हासिल कर फाइनल में जगह बनाई। इसी तरह दूसरा मुक़ाबला कांगड़ा और बिलासपुर के बीच हुआ, जिसमें बिलासपुर ने कांगड़ा को हराकर फाइनल में जगह बनाई। अब शुक्रवार को सोलन और बिलासपुर के बीच कबड्डी का अंतिम और फाइनल मुकाबला होगा।

यहां बता दें कि इस राज्यस्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता में चंबा से 28, बिलासपुर 25, हमीरपुर 32, किनौर 26, कुल्लू 35, मंडी 35, शिमला 34, सिरमौर 32, सोलन 33, ऊना 28 और कांगड़ा के 35 खिलाड़ी भाग ले रहे हैं।

 

मंडी की टीम ने जीते दो फाइनल मुकाबले

इस 4 दिवसीय प्रतियोगिता की बात की जाए तो इसमें जिला मंडी की टीम सबसे आगे रही है। अब तक मंडी की टीम खो-खो और बॉलीवॉल का फाइनल मुकाबला जीत चुकी है। वहीं बैडमिंटन के फाइनल मुकाबले में कुल्लू ने मंडी को शिकस्त दी है। इसी के साथ कबड्डी में भी मंडी की टीम सेमीफाइनल में पहुंच चुकी थी, जिसमें सोलन की टीम ने मंडी को शिकस्त दी है।

 

इस 4 दिवसीय खेलकूद प्रतियोगिता को लेकर आईटीआई शाहपुर के प्रिंसीपल संजीव सहोत्रा ने बताया कि इस महिला वर्ग की प्रतियोगिता में सभी टीमों ने अच्छा प्रदर्शन किया है, लेकिन मंडी की टीम ने सबसे बेहतर प्रदर्शन किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *