शादी के दौरान तोड़े नियम,पुलिस ने आयोजक को किया गिरफ्तार:हिमाचल में हुई पहली गिरफ्तारी

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

03 दिसंबर।शादी के दौरान कोरोना नियमों को नजरअंदाज करने पर हिमाचल प्रदेश में पहली गिरफ्तारी हुई है।
पुलिस ने ओल्ड मनाली में एक शादी में कोरोना को हल्के में लेने और लोगों की जान जोखिम में डालने पर शादी के आयोजक के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार किया है। कुल्लू जिले में शादी के दौरान कोरोना से बचाव के लिए तय नियम न मानने वालों पर हिमाचल में यह पहली एफआईआर हुई है।


पुलिस ने इससे पहले भी इस शादी में दबिश दी थी। इस दौरान सामाजिक दूरी का ख्याल रखा जा रहा था। आयोजक ने खाना और परोसने बनाने वालों के भी कोविड टेस्ट करवाए थे, जिसके लिए पुलिस ने उन्हें बधाई दी, लेकिन जैसे ही पुलिस समारोह स्थल से गई, लोगों ने कोरोना से बचाव के लिए बनाएं नियमों को तोड़ना शुरू कर दिया। पुलिस अधीक्षक गौरव सिंह ने कहा कि सूत्रों से सूचना मिली कि पुलिस के जाते ही लोगों ने नियमों को दरकिनार किया।


आयोजक ने उन्हें नहीं रोका, जिस पर यह कार्रवाई की गई। उन्होंने सभी लोगों से अपील की है कि किसी भी तरह की अनावश्यक भीड़ या समारोह न करें। किसी समारोह में कोरोना नियमों का उल्लंघन हो रहा है, तो तुरंत पुलिस को सूचित करें। कोरोना का खतरा अभी टला नहीं है। इसलिए कोरोना संक्रमण के प्रसार को कम करने के लिए सख्त कदम उठाने की जरूरत है।एसपी कुल्लू गौरव सिंह ने बताया कि पुलिस ने ओल्ड मनाली में शादी में कोरोना को हल्के में लेने और लोगों की जान जोखिम में डालने वाले आयोजक हरिदास को गिरफ्तार किया है। आयोजक के खिलाफ आईपीसी की धारा 188, 269 और 51 एनडीएम एक्ट में कार्रवाई अमल में लाई गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *