वैंकूवर ब्रिटिश कोलंबिया-कनाडा क्रिकेट क्लब के कोच बने हिमाचल के अभिषेक शर्मा

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल  

हमीरपुर, 30 अप्रैल। हिमाचल प्रदेश के जिला हमीरपुर के अभिषेक शर्मा को वैंकूवर ब्रिटिश कोलंबिया-कनाडा क्रिकेट क्लब का कोच नियुक्त किया गया है। वह हमीरपुर के समीपवर्ती गांव ठनकरी के रहने वाले हैं। अभिषेक के चयन से यहां खुशी की लहर है।

अभिषेक शर्मा बचपन से ही खेलों के प्रति रुझान रहा है। इनको 2005 में हिमाचल प्रदेश अंडर-19 और वरिष्ठ टीम का प्रतिनिधित्व करने का अवसर मिला। 2006 में इन्होंने अंडर-19 कूच बिहार ट्रॉफी में भी भाग लिया। 2007 में इनका चयन हिमाचल की ओर से अंडर-19 सीके नायडू ट्रॉफी के लिए भी हुआ। इन्होंने 2007 में रणजी ट्रॉफी में भी भाग लिया।

 

अभिषेक शर्मा ने 2014-15 में ए ग्रेड ब्रदर्स लीग क्लब क्वींसलैंड ऑस्ट्रेलिया में भी भाग लिया। मार्च 2018 से सितंबर 2020 के दौरान अभिषेक ने हरभजन सिंह इंस्टीट्यूट ऑफ क्रिकेट-अमृतसर (पंजाब) के खिलाड़ियों को दुबई में होने वाले जूनियर क्रिकेट विश्व कप प्रतियोगिता के लिए प्रशिक्षण दिया। वर्तमान में वह फ्लाईं स्कूल ऑफ क्रिकेट अमृतसर के निदेशक भी हैं। वह खेल प्रतिभा के अतिरिक्त गायन का भी शौक रखते हैं।

प्रदेश उच्च शिक्षा विभाग के निदेशक डॉ. अमरजीत कुमार शर्मा ने कहा कि अभिषेक शर्मा युवाओं के प्रेरणा स्रोत हैं। उधर, ग्राम पंचायत लंबलू के उपप्रधान सुरेंद्र कुमार ने कहा कि अभिषेक शर्मा गांव के रहने वाले हैं। लंबे समय से पंजाब शिफ्ट हो चुके हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *