विश्व के नंबर दो खिलाड़ी स्पेन के राफेल नडाल-नंबर एक खिलाड़ी तथा आस्ट्रेलिया की एश्ले बार्टी क्वार्टर फाइनल में

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल 

16 फरवरी। विश्व के नंबर दो खिलाड़ी स्पेन के राफेल नडाल और विश्व की नंबर एक खिलाड़ी आस्ट्रेलिया की एश्ले बार्टी ने सोमवार को अपने-अपने मुकाबले जीतकर वर्ष के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन टेनिस टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया। नडाल इस बार ऑस्ट्रेलियन ओपन में बिना अभ्यास और अधूरी फिटनेस के साथ उतरे थे, लेकिन उनका सफर अंतिम आठ में पहुंच चुका है। रिकॉर्ड 21वें ग्रैंड स्लैम खिताब की तलाश में लगे दूसरी सीड नडाल ने इटली के फाबियो फोग्निनि को दो घंटे 16 मिनट में 6-3, 6-4, 6-2 से हराकर 13वीं बार मेलबोर्न पार्क में क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली।

उनका यह 43वां ग्रैंड स्लेम क्वार्टर फाइनल है। मेलबोर्न में आखिरी बार 2009 में खिताब जीतने वाले नडाल का क्वार्टर फाइनल में पांचवीं सीड यूनान के स्तेफानोस सितसिपास से मुकाबला होगा जिन्हें नौंवीं सीड इटली के मातियो बेरेटिनी के मैच छोड़ देने से बिना गेंद खेले ही अंतिम आठ में प्रवेश मिल गया। बेरेटिनी ने पेट की मांसपेशियों में खिंचाव के कारण मैच छोड़ने का फैसला किया। महिलाओं में टॉप सीड बार्टी ने अमरीका की शेल्बी रोजर्स को एक घंटे 11 मिनट में 6-3, 6-4 से हराया।

बीमार जोकोविच की 300वीं जीत

पिछले दो बार के विजेता सर्बिया के नोवाक जोकोविच को भी तीसरे दौर के मैच में पेट में परेशानीहुई थी और उन्ह कोर्ट से बाहर जाकर इसका इलाज कराया था लेकिन उन्होंने चौथे दौर में कनाडा के मिलोस राओनिक को हराकर अपनी 300वीं ग्रैंड सलेम जीत दर्ज की थी और क्वार्टर फाइनल में स्थान बनाया था, जहां उनका मुकाबला जर्मनी के एलेग्जेंडर ज्वेरेव से होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *