विभाग में चल रहे विकासकार्यों को समय पर पूरा करवाना मेरी प्राथमिकता: विक्रमादित्य सिंह

Spread the love

बोले- नाबार्ड और प्रधानमंत्री सड़क योजना के माध्यम से नूरपुर में चल रहे तैंतीस सड़कों के विकासकार्य

आवाज ए हिमाचल

स्वर्ण राणा, नूरपुर। कैबिनेट मंत्री विक्रमादित्य ने अपने चम्बा-भरमौर दौरे के दौरान नूरपुर में प्रेसवार्ता की। इस दौरान उन्होंने कहा कि विभाग में चल रहे विकासकार्यों को समय पर पूरा करवाना उनकी प्राथमिकता है। इसी के चलते चम्बा- भरमौर दौरा कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि नाबार्ड और प्रधानमंत्री सड़क योजना के माध्यम से नूरपुर में तैंतीस सड़कों के विकासकार्य चल रहे हैं। यही नहीं प्रदेश में बन रहे 70 करोड़ के पुल निर्माण में पांच पुल नूरपुर सर्कल के शामिल हैं।

उन्होंने कहा कि हर गांव को सड़कों के साथ जोड़ना उनकी प्राथमिकता है और विकासकार्यों में गुणवत्ता के साथ कोई भी समझौता नहीं होगा। निर्माणकार्य में गुणवत्ता में कमी पर ठेकेदार को एक चेतावनी देने के बाद अगर वो सुधार नहीं करता तो उसे ब्लैकलिस्ट किया जाएगा।  वो चाहे किसी भी कोर्ट का दरवाजा खटखटाये उसे कोई राहत नहीं दी जाएगी।

 

उन्होंने कहा कि बरसात में हुए नुकसान का जायजा लिया जा रहा है। फोरलेन निर्माण में लगी एनएचएआई एजेंसी के साथ मुआवजे, घर-जमीनों को लेकर कई मसले सामने आ रहे हैं। नादौन से हमीरपुर के बीच के सेक्शन को फोरलेन मंजूर होने के बाद भी उसे टूलेन किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के साथ पूरी मजबूती के साथ सभी विषय रखे जा रहै हैं। प्रदेश की आर्थिक स्थिति सुदृढ़ न होने के बाबजूद मुख्यमंत्री सुखविंदर सुक्खू के नेतृत्व में प्रदेश सरकार बेहतर कार्य कर रही है।

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *