विधानसभा सत्र में भाजपा सरकार की दमनकारी नीतियों पर बोलेंगे हल्ला : राम लाल ठाकुर

Spread the love

 

आवाज़ ए हिमाचल 

अभिषेक मिश्रा, बिलासपुर

21 फरवरी। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सदस्य, पूर्व मंत्री व विधायक श्री नयना देवी जी राम लाल ठाकुर ने जारी प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि वर्तमान सरकार का यह पांचवा और अंतिम बजट सत्र होगा।  23 फरवरी को शुरू होने वाले बजट सत्र की शुरुआत राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर के बजट भाषण से होगी। विधानसभा में चार मार्च को भाजपा की जयराम सरकार अपने कार्यकाल का पांचवां बजट पेश करेगी। इस बजट सत्र में हिमाचल में विकास को गति देने वाले मुद्दों को उठाएंगे और साथ ही हिमाचल प्रदेश के आम नागरिक के साथ जुड़े बुनियादी मुद्दों को उठाना उनकी प्रथमिकता होगी।

उन्होंने कहा कि इस बजट सत्र के दौरान प्रदेश की भाजपा सरकार का पिछले चार वर्षों का लेख-विधान भी मांगा जाएगा, ताकि हिमाचल प्रदेश की जनता को लग सके कि हिमाचल प्रदेश में चल रही सरकार आम लोंगो के प्रति कितनी असंवेदनशील रही है।

राम लाल ठाकुर ने कहा कि चाहे पुरानी पेंशन बहाली की मांग हो, चाहे क्रुणामूल के आधार पर दिए जाने वाली नौकरियों की बात हो, चाहे अनुबंध या आउट सोर्सिंग पर रोजगार दिलाने की बात हो, चाहे हिमाचल प्रदेश के पुलिस के जवानों की नौकरी के साथ न्याय करने की बात हो सभी मुद्दों को खुल कर उठाया जाएगा। प्रदेश में घोषित खेल नीति, उद्योग नीति और रोजगार उपलब्ध करवाने वाली संभावनाओं को भी लोगो के हक-हकूकों से जोड़ कर उठाया जाएगा।

राम लाल ठाकुर ने कहा कि प्रदेश सरकार को पेट्रोल-डीजल-रसोई गैस और सस्ते राशन पर भी प्रदेश सरकार को अपना रुख साफ करना होगा नहीं तो कांग्रेस पार्टी इन सभी मुद्दों पर प्रदेश में एक व्यापक अभियान चलाएगी और प्रदेश की भाजपा सरकार की लोगो के प्रति दमनकारी नीतियों पर सटीक हल्ला बोला जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *