विधानसभा उपाध्यक्ष  ने बीच में बोलने व हंसने पर छात्र को जड़ा थप्पड़, विडिओ वायरल  

Spread the love

विधानसभा उपाध्यक्ष ने कहा- मुझ पर लगे आरोप निराधार

आवाज़ ए हिमाचल  

चंबा, 21 मई। हिमाचल प्रदेश के चंबा जिले के चुराह से स्थानीय विधायक व विधानसभा उपाध्यक्ष हंसराज फिर चर्चा में आ गए हैं। सरकारी स्कूलों में शिक्षकों, छात्रों और अभिभावकों से संवाद के दौरान वह एक कक्षा में गए और बच्चों से बात करने लगे। इस दौरान हंसराज ने एक छात्र से कुछ सवाल किया, जिसका जवाब दूसरा छात्र देने लगा और हंसने लगा तो विस उपाध्यक्ष ने उसे थप्पड़ जड़ दिया। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि यहां कोई मदारी का खेल चला हुआ है, जिससे पूछा जाए, वही जवाब देगा।

यह संवाद सोशल मीडिया पर लाइव भी चल रहा था, इसमें बच्चे को थप्पड़ मारते तो नहीं दिखा, लेकिन आवाज जरूर आई। इसके बाद कांग्रेस नेताओं ने इसे वायरल कर दिया। लोग सोशल मीडिया पर तीखी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। यह वीडियो वीरवार का बताया जा रहा है।  हालांकि इस संबंध में छात्र के परिवार वालों ने कोई शिकायत नहीं की है। संवाद के दौरान विस उपाध्यक्ष ने छात्र-छात्राओं से पूछा कि मोबाइल कौन लाया है। इस दौरान एक छात्रा को भी फटकारते नजर आए।

उधर, सोशल मीडिया पर लोगों का कहना है कि स्कूलों में अध्यापक अगर विद्यार्थियों की पिटाई करते हैं तो उन पर कानूनी कार्रवाई का प्रावधान है, लेकिन विस उपाध्यक्ष ऐसा बर्ताव करेंगे तो कानून की परवाह अध्यापक भी क्यों करेंगे। उच्च शिक्षा उपनिदेशक प्यार सिंह चाढ़क ने कहा कि विधानसभा उपाध्यक्ष ने शुक्रवार को देवीकोठी, बैरागढ़ और बौंदेड़ी में बच्चों के साथ संवाद किया। इस दौरान विभागीय अधिकारी उनके साथ रहे। वीरवार को उनके प्रोग्राम की जानकारी न होने से विभागीय अधिकारी मौजूद नहीं रहे।

विधानसभा उपाध्यक्ष हंसराज ने कहा कि उन पर लगाए गए आरोप निराधार हैं। वह बच्चों को अपने तरीके से ट्रीट कर रहे थे। बच्चों से प्यार-पुचकार कर बात की। उन्होंने कहा कि चुराह की बात की जाए तो शिक्षा में बेहतर करने के प्रयास हैं, लेकिन कुछ लोग वोट बैंक की राजनीति करने के लिए इस प्रकार के हथकंडे अपना रहे हैं। बच्चों में शिक्षा के साथ संस्कार भी डालने चाहिएं। बच्चों में ऐसी शिक्षा के लिए वह विधानसभा सत्र के दौरान एक प्रस्ताव रखेंगे, ताकि बच्चे अपने संस्कारों के बारे में जान सकें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *