वन मंत्री ने “हर घर तिरंगा” व जन्माष्टमी महोत्सव को लेकर पंचायत प्रतिनिधियों से की बैठक 

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल  

स्वर्ण राणा, नूरपुर। वन, युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री राकेश पठानिया ने सोमवार को स्थानीय नगर परिषद हाल में “हर घर तिरंगा” अभियान तथा राज्य स्तरीय जन्माष्टमी महोत्सव की तैयारियों को लेकर पंचायत प्रतिनिधियों से बैठक की।
उन्होंने कहा कि बृजराज मंदिर का जन्माष्टमी उत्सव यहां की धार्मिक और सांस्कृतिक मान्यताओं का प्रतीक है।

इस उत्सव को अविस्मरणीय बनाने के लिए ढ़ोल-नगाड़ों तथा भव्य शोभा यात्रा के साथ इस कार्यक्रम का 18 अगस्त को शुभारंभ होगा, ताकि आने वाली पीढ़ियों को यहां की समृद्ध संस्कृति की झलक दिखने के साथ इस परम्परा को आगे बढ़ाने के लिए प्रेरणा मिल सके।

उन्होंने कहा कि स्वर्गीय आरके महाजन ने यहां पर वर्षों से मनाए जाने वाले जन्माष्टमी तथा दशहरा उत्सव को आगे ले जाने में अपना बहुमूल्य योगदान देकर नई पहचान दी है। उनके द्वारा समाज में दिये गए उनके योगदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता है। उनके इसी सम्मान में 18 अगस्त को माननीय राज्यपाल द्वारा नगर परिषद परिसर में प्रतिमा का अनावरण किया जाएगा। उन्होंने हर घर तिरंगा अभियान को राष्ट्र के गौरव का प्रतीक बताते हुए सभी पंचायत प्रतिनिधियों से हर परिवार को इस अभियान से जोड़ने की अपील की।

वन मंत्री ने पंचायत प्रतिनिधियों से 18 अगस्त को भव्य शोभा यात्रा के दौरान अपने-अपने क्षेत्र के प्रसिद्ध मंदिरों की झांकी निकालने तथा अधिक से अधिक संख्या में शोभा यात्रा में शामिल होने का निमंत्रण दिया। उन्होंने सभी पंचायत प्रतिनिधियों सहित अन्य लोगों से दलगत राजनीति से ऊपर उठ कर “हर घर तिरंगा” अभियान तथा जन्माष्टमी उत्सव को भव्य रूप से मनाने के लिये सहयोग की अपील की ।
इस मौके पर तहसीलदार सुरभि नेगी, बीडीओ श्याम सिंह, नगर परिषद अध्यक्ष अशोक शर्मा सहित पंचायतों के प्रतिनिधि व अधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *