वन मंत्री ने वरिष्ठ अधिकारियों संग किया चौगान ग्राउंड का दौरा

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

स्वर्ण राणा, नूरपुर

19 नवंबर।वन, युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री राकेश पठानिया ने बुधवार को खेल विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों संग स्थानीय चौगान ग्राऊंड में 10 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले बहुउद्देशीय खेल स्टेडियम के निर्माण स्थल का दौरा किया। इस मौके पर युवा सेवाएं एवं खेल विभाग के प्रधान सचिव डॉ एसएस गुलेरिया सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी उनके साथ मौजूद रहे।


वन मंत्री ने बताया कि इस इंडोर खेल स्टेडियम में बैडमिंटन,टेनिस,वॉलीबॉल, बास्केटबॉल, कुस्ती, जूडो-कराटे, कबड्डी, जिम्नास्टिक के साथ-साथ 400 मीटर एथलेटिक ट्रैक, जिम हॉल का भी निर्माण किया जाएगा। उन्होंने बताया कि यहां पर 35 दुकानों सहित अन्य व्यवसायिक परिसर की स्थापना के अतिरिक्त 100 गाड़ियों की पार्किंग की सुविधा भी विकसित की जाएगी।

उन्होंने बताया कि कमर्शियल कॉम्प्लेक्स को किराए पर देकर विभागीय आय का जरिया बनाने के प्रयास किए जाएंगे, ताकि स्टेडियम का बेहतर रखरखाव सुनिश्चित हो सके। उन्होंने बताया कि इस स्टेडियम का निर्माण कार्य शीघ्र शुरू कर दिया जाएगा तथा आगामी 15 माह के भीतर इसे खिलाड़ियों को समर्पित कर दिया जाएगा।


खेल मंत्री ने बताया कि यह स्टेडियम प्रदेश में अपनी तरह का आधुनिक किस्म का पहला स्टेडियम होगा, जहां पर खिलाड़ियों के लिए हर जहां बेहतर सुविधाएं उपलब्ध होगी। उन्होंने कहा कि इस स्टेडियम के निर्माण से खिलाड़ियों को राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अपनी प्रतिभाओं को प्रदर्शित करने का बेहतर मौका मिलेगा। उन्होंने बताया कि इस स्टेडियम में खेल गतिविधियों के अलावा अन्य किसी भी आयोजन की अनुमति नहीं दी जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *