वन मंत्री ने नूरपुर से महाक्विज़ के छठे राउंड का किया शुभारम्भ

Spread the love

आवाज ए हिमाचल 

स्वर्ण राणा,  नूरपुर । वन, युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री राकेश पठानिया ने शुक्रवार को अटल इंडोर स्टेडियम से वन और युवा सेवाएं एवम खेल विभाग की योजनाओं पर आधारित महाक्विज़ के छठे राउंड का शुभारंभ किया। गौरतलब है कि केंद्र और  प्रदेश सरकार द्वारा संचालित विभागीय योजनाओं पर आधारित महा क्विज़ का गत 11 मई को मुख्यमंत्री ने शुभारम्भ किया था।
वन मंत्री ने कहा कि यह राउंड 15 सितंबर तक चलेगा । अभी तक पांच राउंड में 71445 प्रतिभागी हिस्सा ले चुके हैं।  फाइनल राउंड के उपरांत प्रथम, द्वितीय तथा तृतीय स्थान पर रहने वाले प्रतिभागियों को 51 हज़ार, 21 हज़ार तथा 11 हज़ार रुपए क्रमशः के नकद ईनाम से नवाज़ा जाएगा, जबकि प्रत्येक राउंड के एक हज़ार विजेता को एक हज़ार रुपए की राशि दी जा रही है।
वनमंत्री ने बताया कि यह महा क्विज़ लोगों को विभागीय योजनाओं बारे जानकारी उपलब्ध करवाने के साथ युवाओं के लिये प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी में भी काफी मददगार साबित होगा । उन्होंने बताया कि प्रदेश सरकार हर युवा को पढ़ाई के साथ खेल गतिविधियों से जोड़ने के लिए प्रयासरत है ताकि वे अपनी प्रतिभा का बेहतर प्रदर्शन कर सकें।
जिसके लिए प्रदेश के युवाओं को बेहतर खेल सुविधाएं उपलब्ध करवाने पर विशेष बल दिया जा रहा है।
उन्होंने युवाओं से पढ़ाई के साथ खेलों को भी अपने जीवन का अहम हिस्सा बनाने की अपील की।
उन्होंने प्रदेश को बल्क ड्रग पार्क की सौगात देने के लिए केंद्र सरकार का आभार व्यक्त किया । उन्होंने कहा कि इस बल्क ड्रग पार्क के मिलने से प्रदेश के औद्योगिकरण को गति मिलने के साथ नये रोजगार और समृद्धि के कई अवसर सृजित होंगे।इस मौके पर एसडीएम अनिल भारद्वाज, ज़िला युवा सेवाएं एवम खेल अधिकारी नरेश गुलेरिया, नगर परिषद अध्यक्ष अशोक शर्मा सहित नगर पार्षद आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *