वन मंत्री ने नूरपुर में 1.71 करोड़ की पार्किंग व युवक मंडल भवन का रखा नींव पत्थर

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

स्वर्ण राणा, नूरपुर। वन, युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री राकेश पठानिया ने सोमवार को शहर के वार्ड नंबर तीन में 1 करोड़ 66 लाख रुपए से बनने वाली पार्किंग तथा वार्ड दो में पांच लाख रुपए से बनने वाले युवक मंडल भवन का नींव पत्थर रखा। उन्होंने बताया कि शहर में पार्किंग की समस्या को देखते हुए यहां पर नए पार्किंग स्थल विकसित किए जा रहे हैं, ताकि लोगों को वाहन पार्क करने की सुविधा मिल सके। उन्होंने बताया कि नए पार्किंग स्थल में 20 गाड़ियों को खड़ा करने के अतिरिक्त ऊपरी मंजिल पर 12 दुकानें बनाई जाएंगी।

वन मंत्री ने बताया कि इससे पहले स्थानीय नगर परिषद द्वारा 2 करोड़ 60 लाख रुपए की लागत से बनाये गए शॉपिंग कॉम्प्लेक्स एवं पार्किंग स्थल को जनता को समर्पित किया गया है, जिसमें 24 दुकानें तथा 200 छोटे वाहनों को खड़े करने की व्यवस्था की गई है। उन्होंने कहा कि दुकानों तथा पार्किंग से लोगों को अपनी गाड़ियों को पार्क करने की सुविधा मिलने के साथ बेरोजगार युवाओं को अपना रोजगार शुरू करने में मदद मिली है।

उन्होंने बताया कि शहर में विकास कार्यों को जारी रखने के लिए नगर परिषद को करोड़ों रुपए की वित्तीय सहायता उपलब्ध करवाई जा चुकी है, जबकि शहर में सफाई व्यवस्था को सुचारू बनाए रखने के लिए नए वाहन दिए गए हैं। विधानसभा क्षेत्र को आदर्श विधानसभा क्षेत्र बनाने के प्रयास किए जा रहे हैं, ताकि लोगों को सभी मूलभूत सुविधाएं घर द्वार पर ही उपलब्ध हो सकें।

इस मौके पर नगर परिषद के अध्यक्ष अशोक शर्मा (शिबू) उपाध्यक्ष रजनी महाजन, नगर परिषद की कार्यकारी अधिकारी आशा वर्मा, पार्षद शिवानी शर्मा, प्रवेश मैहरा, करनैल सिंह, मीनाक्षी देवी, युवा भाजपा नेता ईशान महाजन सहित अन्य गण्यमान्य लोग उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *