वनमंत्री ने नूरपुर में रखी 10 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले बहुउद्देशीय खेल स्टेडियम की आधारशिला

Spread the love
आवाज़-ए-हिमाचल 
     …….स्वर्ण राणा,नूरपुर
30 अक्टूबर : वन, युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री राकेश पठानिया ने आज शुक्रवार को स्थानीय चौगान ग्राऊंड में 10 करोड़  रुपए की लागत से बनने वाले बहुउद्देशीय खेल स्टेडियम की आधारशिला रखी। उन्होंने बताया कि इस  स्टेडियम में बैडमिंटन,टेनिस, वॉलीबॉल, बास्केटबॉल,कुश्ती, जूडो-कराटे, कबड्डी, जिम्नास्टिक  के  साथ-साथ 400 मीटर एथलेटिक ट्रैक, जिम हॉल तथा 44 दुकानों का निर्माण किया जाएगा।
इसके अतिरिक्त यहां पर  पावर जिम का भी निर्माण किया जाएगा। उन्होंने बताया कि 15 माह के भीतर इस स्टेडियम का  निर्माण कार्य पूरा कर लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि इस स्टेडियम में एक समय में 100 पुरुष व महिला खिलाड़ियों के लिए  ठहरने  की व्यवस्था के अतिरिक्त 2200 दर्शकों के बैठनें की  क्षमता होगी। उन्होंने बताया कि इस जगह पर आऊटडोर व इंडोर स्टेडियम में 100 गाड़ियों की पार्किंग की सुविधा विकसित की जाएगी।
खेल मंत्री ने बताया कि यह स्टेडियम प्रदेश में अपनी तरह का आधुनिक किस्म का पहला स्टेडियम होगा, जहां पर  खिलाड़ियों के लिए हर बेहतर सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाएंगी। उन्होंने कहा कि इस स्टेडियम के निर्माण से खिलाड़ियों को राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अपनी प्रतिभाओं को प्रदर्शित करने का  बेहतर मौका मिलेगा। पठानिया ने बताया  कि व्यवसायिक परिसर के निर्माण से स्थानीय युवाओं को रोजगार व स्वरोजगार के बेहतर अवसर प्राप्त होंगे। उन्होंने कहा कि इसके अतिरिक्त पुराने चौगान ग्राउंड को भी विकसित किया जाएगा, ताकि यहां पर अन्य खेलों का भी समय- समय  पर आयोजन करवाया जाए।      

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *