वज़ीर एकेडमिक इंटरनेशनल स्कूल त्रिलोकपुर ने धूमधाम से मनाया वार्षिक समारोह

Spread the love

आवाज ए हिमाचल

बबलू सूर्यवंशी, कोटला/शाहपुर। कोटला के वजीर एकेडमिक इंटरनेशनल स्कूल त्रिलोकपुर ने शनिवार को अपना वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह धूमधाम के साथ मनाया। इस दौरान ‘आवाज़ ए हिमाचल’ मीडिया ग्रुप द्वारा बेटी के अनमोल शाहपुर गौरव पुरस्कार से सम्मानित एचएएस अधिकारी ओशिन शर्मा ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की।

स्कूल प्रबन्धन समिति, स्टाफ व स्टूडेंट्स ने कार्यक्रम में पहुंचने पर ओशिन शर्मा का जोरदार स्वागत किया। कार्यक्रम की शुरुआत स्कूल प्रांगण में स्थित मां सरस्वती के मंदिर में पूजा अर्चना व दीप प्रज्वलन के साथ हुई।

 

स्कूल चेयरमैन राजेंद्र गुलेरिया व प्रिंसिपल दीपिका गुलेरिया ने मुख्यातिथि को शॉल टोपी पहना कर सम्मानित किया। इस दौरान स्कूली स्टूडेंट्स ने एक के बाद एक सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर उपस्थित लोगों में अपनी प्रतिभा की गहरी छाप छोड़ी। स्कूल प्रिंसिपल दीपिका गुलेरिया ने मुख्यातिथि का स्वागत किया तथा वार्षिक रिपोर्ट उपस्थित लोगों के समक्ष रखी।

इस दौरान स्कूली बच्चों ने पंजाबी भांगड़ा, पहाड़ी नाटी सहित कई प्रांतों के नृत्य कर खूब वाहवाही लूटी। इस दौरान स्टूडेंट्स ने देश भक्ति पर भी खूबसूरत नृत्य व हिंदी व अंग्रेज़ी में लघु नाटिका प्रस्तुत की। स्कूल का वार्षिक कार्यक्रम देखने के लिए लोगों की भारी भीड़ उमड़ी। इस मौका पर मुख्यातिथि ओशिन शर्मा ने स्कूल प्रबंधन, स्टाफ, टीचर्स, स्टूडेंट्स व अभिभावकों को वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह के लिए बधाई दी।उन्होंने स्टूडेंट्स द्वारा प्रस्तुत किए गए कार्यक्रमों की भी सराहना की।

उन्होंने कहा कि हम अपनी संस्कृति, रितीरिवाज को भूल रहे हैं तथा यही कारण है कि आने वाली पीढ़ी अपने संस्कार भूल रही है। बच्चों में संस्कार भरने के लिए हमें अपनी संस्कृति व रिती रिवाजों को संजो कर रखना अति आवश्यक है। उन्होंने कहा कि अपने बुजुर्गो का मान सम्मान करे तथा कोई भी कम शुरू करने से पहले उनका आशीर्वाद जरूर ले। उन्होंने स्टूडेंट्स को आगे बढ़ने के लिए कई टिप्स भी दिए। कार्यक्रम के दौरान मुख्यातिथि ने स्कूल के मेधावी बच्चों को सम्मानित किया।

इस मौके पर स्कूल के चेयरमैन राजेंद्र गुलेरिया, मैनेजिंग डायरेक्टर अखिलेंद्र गुलेरिया भी मुख्य रूप से मौजूद रहे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *