लडभड़ोल के स्वयंसेवियों ने कई किलोमीटर पैदल चल कर सड़क तक पहुंचाया कोरोना संक्रमित मृतिका का शव

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

जतिन लटावा,जोगिन्द्र नगर

22 मई।वैश्विक महामारी कोविड 19 के इस अति दु:खद समय में कोरोना संक्रमित मृतकों के अंतिम संस्कार के समय पीप्लस फिटनेस एंड स्पोर्ट्स ट्रस्ट व गोपी युवक मंडल मंगयाल लडभड़ोल के स्वयं सेवक पीड़ित परिवारों का सहारा बन रहे हैं। इस मुश्किल समय में न केवल वे संक्रमित व्यक्ति के अंतिम संस्कार में शामिल हो रहे हैं बल्कि मृत शरीर को श्मशानघाट तक पहुंचाने में भी मृतक के परिवारों का सहारा बन रहे हैं।यही नहीं इनके द्वारा प्रभावित परिवारों के घरों को सैनिटाइज करने का भी कार्य भी किया जा रहा हैं।इसी कड़ी में स्पोर्ट्स ट्रस्ट एवं युवक मंडल मंगयाल के स्वयं सेवकों ने आज लडभड़ोल के ग्वाला व पंजालग गांव में कोरोना संक्रमित व्यक्तियों के शवों को उठाकर न केवल श्मशान घाट तक पहुंचाया बल्कि उनके अंतिम संस्कार में भी अपना सहयोग दिया।परम श्रेष्ठ एथलेटिक्स केंद्र जोगिंद्रनगर के कोच एवं पीप्लस फिटनेस एंड स्पोर्ट्स ट्रस्ट व गोपी युवक मंडल के हैंडलर गोपाल ठाकुर ने बताया कि आज ग्वाला एवं पंजालग गांवों में कोरोना संक्रमण के शिकार हुए लोगों के शवों को श्मानघाट तथा परिजनों को सुदुर्प करवाने का कार्य किया है। उन्होने बताया कि इस नेक काम में उनके साथ स्वयंसेवी खिलाड़ी विशाल शोंकला तथा सुमित शोंकला भी शामिल रहे। उन्होने बताया कि संधोल क्षेत्र की रहने वाली महिला की ग्वाला गांव में कोरोना संक्रमण के चलते मौत हो गई, ऐसे में अति दुर्गम गांव से महिला के मृत शरीर को सडक़ तक पहुंचाकर पीड़ित परिजनों के सुदुर्प किया तो वहीं पंजालग गांव के कोरोना संक्रमित व्यक्ति के शव को पालमपुर से लाकर अंतिम संस्कार के लिए श्मानघाट पहुंचाकर पीडित परिजनों के हवाले किया है। इस दौरान उन्होने प्रभावित परिवारों के घरों को सैनिटाइज भी किया है। इससे पहले पिछले दिन उन्होने जोगिन्दर नगर निवासी एक इसाई परिवार से संबंधित कोरोना संक्रमित व्यक्ति का पूरे रीति रिवाज व संस्कृति के साथ अंतिम संस्कार करवाया है।
इस बीच लोगों से अपील करते हुए कोच गोपाल ठाकुर ने कहा कि मृत शरीर से कोरोना संक्रमण नहीं फैलता है, ऐसे में समाज के लोग पूरी एहतियात व सुरक्षा बरते हुए अंतिम संस्कार में पीड़ित परिवारों की मदद करने को आगे आएं। उन्होने कहा कि मानवता के इस धर्म में पुण्य का इससे बड़ा कोई कार्य नहीं है। इसके अलावा पीड़ित परिवारों की अन्य तरह से भी सहायता करने का समाज से आहवान किया है।
उधर एसडीएम जोगिन्द्र नगर अमित मैहरा ने भी एथलेटिक्स कोच गोपाल ठाकुर एवं उनसे जुड़े खिलाडिय़ों व स्वयंसेवकों द्वारा कोरोना महामारी के इस कठिन समय में मानवता की सेवा में किये जा रहे प्रयासों को सराहा है। साथ ही समाज के दूसरे लोगों से भी इस नेक कार्य से प्रेरित होकर कोरोना संक्रमित पीड़ित परिवारों की मदद के लिए आगे आने का आहवान किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *