लखनपुर में सिवरेज लीकेज से दुर्गंध लोगों को कर रही परेशान:संदीप सांख्यान

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

अभिषेक मिश्रा,बिलासपुर
08 नवंबर।बिलासपुर शहर के वार्ड 11 लखनपुर में राष्ट्रीय उच्च मार्ग के साथ बनी नाली में सीवर का पानी लगातार बह रहा है,जिस कारण यहां के लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।इस तरफ अगर जल्द ध्यान नहीं दिया गया था तो यहां भयंकर बीमारी फैल सकती है। यहां से सैकड़ो लोग पैदल और हजारों वाहनों की आवाजाही रोज होती है,लेकिन जिला प्रशासन व प्रदूषण कंट्रोल बोर्ड की कान में जूं तक नही रेंग रही है।

आईपीएच विभाग भी इस सीवर लाइन को ठीक करने में कुम्भकर्णी नींद सोया हुआ है। यह बात जिला कांग्रेस के महासचिव संदीप संख्यान ने प्रैस को जारी ब्यान में कहीं।उन्होंने कहा कि यहां के बाशिंदे जिन परिस्तिथियों में यहां पर जीवन व्यतीत कर रहें है उनके अंदर बड़ा रोष है। जीवनलता मोंगा, विनय शर्मा व अन्य लोंगो ने बताया कि कई महीनों से यह स्थिति बन रही है, लेकिन सुनाई कोई भी नहीं कर रहा है।

संदीप संख्यान ने कहा कि उन्होंने इस विषय पर लखनपुर वार्ड नं 11 के पार्षद नवीन वर्मा से भी बात की,तथा उन्होंने भी बताया कि इस बारे में कई बार सम्बंधित विभाग को बता चुके हैं, लेकिन जिला प्रशासन और संबंधित विभाग का रवैया गैर जिम्मेदराना है। इससे भी भयानक बात तब दिखी जब लोअर लखनपुर में गोविंद सागर या सतलुज के किनारे बने सीवर के टैंक से सारा सीवर ओवर फ्लो होकर सीधा गोविंद सागर में फैल रहा है और सारी गंदगी सामने दिख रही रही, जबकि वहीं पर लोग अपने मवेशियों को भी चराने जाते है तो स्वाभिक है कि बैक्टेरिया वहां भी फैल सकता है।

उन्होंने जिला प्रशासन, आईपीएच और प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड से मांग की है कि इस आम जनमानस की समस्या के बारे में गौर फरमाएं ताकि लोगों को गंदी बदबू और खतरनाक बैक्टेरिया से निजात मिल सके और सारी अव्यवस्था के लिए जिम्मेवार अधिकारियों व कर्मचारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए ताकि बिलासपुर शहर में कहीं पर भी ऐसी स्थिति दोबारा न बने और भविष्य के लिए विभागीय जिम्मेदारी भी तय की जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *