लकड़ी तस्करी का भंडाफोड़: शिमला में वन विभाग ने पकड़ी देवदार के स्लीपर से लदी पिकअप

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल  

शिमला। शिमला। शिमला में लकड़ी की तस्करी के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। शिमला में देवदार के स्लीपर की तस्करी मामले में चार लोगों को पकड़ा है। पुलिस ने करीब आठ स्लीपर मौके पर पकड़े हैं। इन्हें एक पिकअप में लादकर ले जाया जा रहा था। इससे पहले बीते सोमवार को चौपाल में भी लकड़ी तस्कर पकड़े गए थे।

जानकारी के अनुसार रविंदर ठाकुर वन रक्षक शिली और कालंदी बीट वन मंडल ठियोग ने पुलिस के पास शिकायत पर दर्ज करवाई है कि वह अन्य वन अधिकारियों के साथ सोमवार रात को गश्त पर थे। शिकायतकर्ता ने बताया कि उन्होंने छैला मोहरी रोड से ऊपर की ओर मतली नाला से पेड़ गिरने की आवाज सुनी और इसके बाद उन्होंने मातली-पालन लिंक रोड पर नाका लगा दिया। मंगलवार सुबह करीब 03.15 बजे अपर रोड से एक पिकअप आई, जिसे चेकिंग के लिए रोका गया। पिकअप में देवदार के स्लीपर लदे थे। गाड़ी में चालक समेत चार लोग बैठे थे। वन विभाग की टीम ने चालक से लकड़ी के स्लीपरों  के बारे में पूछा तो वह कोई दस्तावेज नहीं दे सका।

वन विभाग की टीम ने पाया कि ये लोग कालांदी बीट में अवैध रूप से देवदार के पेड़ काट रहे थे और लकडिय़ों की चोरी कर रहे थे। वन विभाग के कर्मियों की शिकायत पर पुलिस ने इस मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों की पहचान संदीप, प्रकाश चंद, रमेश शर्मा और सुरेश चारों निवासी ठियोग शिमला के रूप में हुई है। पुलिस पता लगा रही है कि आरोपी लकड़ी काट कर कहां ले जा रहे थे। पुलिस आरोपियों से लगातार पूछताछ कर रही है। उधर, डीएसपी ठियोग सिद्धार्थ शर्मा का कहना है कि पुलिस ने 379, 34 आईपीसी और 41, 42, 33 आईएफ एक्ट के तहत केस दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *