रैत में छात्राओं की राज्य स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता शुरू

Spread the love

उपमुख्य सचेतक केवल पठानिया ने किया शुभारंभ, बोले- राज्य सरकार की खेल नीति खिलाड़ियों को करेगी प्रोत्साहित

आवाज ए हिमाचल

बबलू सूर्यवंशी, शाहपुर। राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला रैत में छात्राओं की 4 दिवसीय राज्य स्तरीय अंडर-19 मेजर खेलकूद प्रतियोगिता का शुभारंभ आज उपमुख्य सचेतक केवल पठानिया ने किया। 7 अक्टूबर तक चलने वाली इस खेलकूद प्रतियोगिता में प्रदेश के 11 जिलों तथा दो स्पोर्टस होस्टल सरकाघाट तथा माजरा की कुल 638 छात्राएं हॉकी, फुटबाल, बास्केटबॉल तथा हैंडबॉल में अपने-अपने जौहर दिखाएंगी।

इस अवसर पर अपने संबोधन में केवल पठानिया ने कहा कि राज्य सरकार की नई खेल नीति का उद्देश्य खेलों को बढ़ावा देना और प्रोत्साहित करना है। उन्होंने कहा कि सुख सरकार ने पुरस्कार राशि में उल्लेखनीय वृद्धि की है, पुरस्कार राशि में वृद्धि खेलों के प्रति राज्य सरकार की प्रतिबद्धता को दर्शाती है। उन्होंने कहा कि सरकार की इस पहल से खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ने के साथ खेलों में उत्कृष्टता हासिल होगी तथा प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को ज्यादा से ज्यादा अवसर मिल सकेंगे।

इस अवसर पर उपमुख्य सचेतक ने प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों से आये अपने सहपाठी खिलाड़ियों तथा अन्य खिलाड़ियों को सम्मानित भी किया। इससे पहले स्कूल के प्रधानाचार्य अजय समयाल ने मुख्यातिथि का स्वागत किया।

इस दौरान बच्चों ने भव्य मार्चपास्ट तथा स्थानीय स्कूल के बच्चों ने मनमोहक सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया । मार्च पास्ट में जिला सोलन अव्वल रहा। मुख्यातिथि ने उन्हें ट्रॉफी देकर सम्मानित किया।

इस मौके पर कार्यक्रम में एसडीएम शाहपुर करतार चंद, उपनिदेशक उच्च शिक्षा कंचन जोशी, उपनिदेशक कृषि डॉ राहुल कटोच, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष सुरजीत राणा, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डीडी शर्मा, प्रधानाचार्य आईटीआई शाहपुर चैन सिंह राणा, शाहपुर के प्रधानाचार्य अनिल जरयाल, भटेच्छ के प्रधानाचार्य शमसेर सिंह, एसएचओ शाहपुर करतार सिंह, सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी, स्कूलों के प्रधानाचार्य, स्थानीय स्कूल का स्टाफ, शारीरिक अध्यापक व अन्य गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *