रेलवे ने अब तक 12 राज्यों में करीब 7,900 टन मेडिकल ऑक्सीजन पहुंचाई

Spread the love

आवाज ए हिमाचल

15 मई। रेलवे ने शुक्रवार को बताया कि उसने 19 अप्रैल से अभी तक 12 राज्यों में करीब 500 टैंकरों के जरिये 7,900 टन मेडिकल ऑक्सीजन पहुंचाई है। रेलवे के मुताबिक, पिछले कुछ दिनों से ऑक्सीजन एक्सप्रेस ट्रेनें देशभर में प्रतिदिन करीब 800 मीट्रिक टन ऑक्सीजन पहुंचा रही हैं।

स्पाइस एक्सप्रेस ने पिछले करीब तीन हफ्तों में करीब 55 हजार ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स और कोरोना राहत सामग्री विभिन्न देशों से देश में और देश में विभिन्न स्थानों पर पहुंचाई है। स्पाइस एक्सप्रेस, स्पाइस जेट एयरलाइन की कार्गो शाखा है।

कांग्रेस की कर्नाटक इकाई ने शुक्रवार को घोषणा की कि पार्टी के सांसद, विधायक और एमएलसी अपनी 100 करोड़ रुपये की स्थानीय क्षेत्र विकास निधि का इस्तेमाल कोरोना वैक्सीन खरीदने के लिए करेंगे। पार्टी ने कहा कि सरकार लोगों की सुरक्षा और उनका टीकाकरण करने में बुरी तरह विफल रही है।

केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर तत्काल राज्य के लिए ऑक्सीजन आपूर्ति का आवंटन बढ़ाकर 450 मीट्रिक टन करने की मांग की। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य के अस्पतालों में सिर्फ 24 घंटों के लिए ही ऑक्सीजन शेष रह गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *