रीमा व सरिता के नामांकन वापसी बाद नप शाहपुर के वार्ड 6 गोरड़ा में बने नए समीकरण:मैदान में रह गए चार उम्मीदवार

Spread the love

आवाज ए हिमाचल 

अशीष पटियाल

 1 जनवरी। शाहपुर नगर पंचायत चुनाव के नामांकन प्रक्रिया खत्म होने के बाद उम्मीदवारों ने प्रचार अभियान शुरू कर दिया है।वार्ड 6 गोरडा की अगर बात की जाए तो यहां से रीमा महाजन व सरिता देवी नाग द्वारा नामांकन पत्र वापस लेने के बाद नए समीकरण उभर कर सामने आए है।रीमा महाजन वर्तमान में ग्राम पंचायत शाहपुर के वार्ड 5 से पंचायत सदस्य है।

रीमा ने पिछली बार पंचायत सदस्य के चुनाव में अपनी जीत दर्ज करवाई थी।अहम यह है कि वे इस बार भी चुनावी मैदान में उतरने को तैयार थी उन्होंने नगर पंचायत के वार्ड 6 गोरड़ा से अपना नामांकन पत्र भी दाखिल कर दिया था,लेकिन 31 जनवरी को अंतिम समय में उन्होंने अपना नामांकन पत्र वापस लेकर सभी को हैरान कर दिया है।

इनके अलावा सरिता नाग ने भी अपना नाम वापस लेकर सभी को चौका दिया है।दो नामांकन पत्र वापस होने पर कई उम्मीदवारों का गणित बिगड़ता नजर आ रहा है तो कईयों को  राहत मिलती दिख रही है।दो नामांकन पत्र वापसी के बाद इस वार्ड केवल चार उम्मीदवार मैदान में रह गए है।इस वार्ड से शाहपुर पंचायत के दो बार उपप्रधान रहे पंकज महाजन की धर्मपत्नी अनिता चुनावी दंगल में है।

अनिता को कुर्सी चुनाव चिन्ह मिला है।शाहपुर ग्राम पंचायत की वर्तमान प्रधान अरुणा रानी भी इसी वार्ड से चुनाव लड़ रही है।अरुणा को ताला चाबी चुनाव चिन्ह मिला है।अरुणा रानी शाहपुर ग्राम पंचायत के लगातार दो बार प्रधान रहे कमल किशोर की धर्मपत्नी है।शाहपुर के वरिष्ठ नेता रहे स्वर्गीय देश राज नाग की बेटी अर्चना नाग भी इस वार्ड से चुनावी मैदान में है।

शाहपुर के प्रसिद्ध व्यापारी कमल किशोर की धर्मपत्नी किरण भी इस वार्ड से चुनाव लड़ रही है।यहां बता दे कि किरण इससे पहले भी शाहपुर ग्राम पंचायत के वार्ड पांच से पंचायत सदस्य रह चुकी है।चारों उम्मीदवारों ने प्रचार अभियान शुरू कर दिया है।ग्राम पंचायत शाहपुर के वार्ड पांच से नगर पंचायत शाहपुर के वार्ड 6 गोरड़ा बने इस वार्ड में मुकाबला रोचक हो गया है।चारों उम्मीदवारों के साथ उनके पति  भी प्रचार के लिए मैदान में डट गए है।शाह मात के इस खेल में विजेता कौन बनेगा यह तो 10 जनवरी की शाम को पता लगेगा,लेकिन वर्तमान में वार्ड 6 गोरड़ा की सियासत पूरे उफान पर जरूर पहुंच गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *