राहत: बड़े वाहनों के लिए खुला चक्की पुल, लंबे सफर से मिला छुटकारा

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल 

 स्वर्ण राणा, नूरपुर। हिमाचल-पंजाब राज्य को जोडऩे वाला चक्की सडक़ पुल रविवार सुबह छह बजे से बड़े वाहनों के लिए खुल गया। सुबह से ही दोपहिया व हल्के वाहनों के साथ-साथ बड़े वाहन भी इस चक्की पुल से गुजरने लगे। इस पुल के बड़े वाहनों के लिए खुलने से लोगों ने राहत की सांस ली। साथ ही बसों आदि में सफर करने वाले लोगों को अब लंबा सफर तय नहीं करना पड़ेगा।

गौरतलब है कि इससे पहले उन्हें वाया लोधवां होकर लंबा सफर तय करना पड़ता था। पुल के बड़े वाहनों के लिए खुलने से यहां दिन भर चहल-पहल रही और भारी संख्या में वाहन इस पुल से आते-जाते रहे जिससे चक्की पुल भी वाहनों की आवाजाही से गुलजार हो गया। इस पुल को प्रशासन ने एनएचएआई की रिपोर्ट के बाद बड़े वाहनों के लिए खोला है।

ज्ञात रहे कि चक्की सडक़ पुल चक्की खड्ड में बाढ़ आने के बाद की खतरे में आ गया था और बाढ़ के कारण चक्की खड्ड का एक ओर का बैड लेवल काफी नीचे चला गया था जिससे इस पुल के दो पिल्लर पी वन व पी टू जमीन से काफी बाहर आ गए थे। इस कारण एनएचएआई ने पुल को ट्रैफिक के लिए 24 अगस्त देर शाम को बंद कर दिया था और इस पुल के बचाव का कार्य शुरू कर दिया था। इस बारे एसडीएम नूरपुर अनिल भारद्वाज ने बताया कि चक्की पुल को 18 सितंबर सुबह छह बजे से हैवी व लोडेड वाहनों के लिए खोल दिया है।

एनएचएआई के उपप्रबंध अंतरिक्ष ठाकुर ने बताया कि चक्की पुल को बड़े वाहनों के लिए खोल दिया है और पुल के प्रभावित पिल्लर पी वन व पी टू की सेफ्टी के लिए क्रेट लगाने का कार्य जारी है और इसका सेफ्टी कार्य पूरा होने पर चक्की खड्ड का डायबर्ट किया हुआ आधा पानी पी वन व पी टू पिल्लर से भी छोड़ा जाएगा, ताकि पानी की मार न पड़े।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *