राष्ट्रीय सूचना विज्ञान केंद्र में नौकरी का सुनहरा मौका, 598 पदों पर नियमित आधार पर सीधी भर्ती

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल 

नई दिल्ली। भारत सरकार के इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय के अधीन राष्ट्रीय सूचना विज्ञान केंद्र ने राष्ट्रीय इलेक्ट्रॉनिकी एवं सूचना प्रौद्योगिकी संस्थान में भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। केंद्र द्वारा जारी विज्ञापन संख्या NIELIT/NIC/2023/1 के अनुसार, साइंटिफिक असिस्टेंट / टेक्निकल असिस्टेंट-ए के 331 पदों, साइंटिफिक ऑफिसर / इंजीनियर – एसबी के 196 पदों और साइंटिस्ट-बी के 71 समेत कुल 598 पदों पर नियमित आधार पर सीधी भर्ती की जाएगी। इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया की आखिरी तारीख चार अप्रैल 2023 है।

एजुकेशनल क्वालिफिकेशन

नीलेट में साइंटिस्ट-बी, साइंटिफिक असिस्टेंट / टेक्निकल असिस्टेंट-ए और साइंटिफिक ऑफिसर/इंजीनियर-एसबी पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवारों को नोटिफिकेशन में दिए गए विषयों में से एमएससी या एमएस या एमसीए या बीई या बीईटेक डिग्री पास होना चाहिए। साइंटिस्ट-बी पदों के लिए तय विषयों में एमफिल किए उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं।

ऐसे करें आवेदन

उम्मीदवार संस्थान की ऑफिशियल वेबसाइट, recruitment.nic.inपर भर्ती सेक्शन में एक्टिव लिंक या नीचे दिए डायरेक्ट लिंक से एप्लीकेशन पोर्टल, calicut.nielit.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। इसके लिए उम्मीदवारों को पहले रजिस्ट्रेशन करना होगा। फिर रजिस्टर्ड डिटेल्स से लॉग-इन करके अपनी एप्लीकेशन सबमिट कर सकेंगे।

एज लिमिट

उम्मीदवारों की उम्र आवेदन की आखिरी तारीख चार अप्रैल 2023 को 30 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में भारत सरकार के नियमों के अनुसार छूट दी जाएगी।

एप्लीकेशन फीस

आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को 800 रुपए फीस देना होगी। हालांकि, एससी, एसटी, दिव्यांग और सभी महिला उम्मीदवारों के लिए फीस में पूरी छूट दी गई है। इन उम्मीदवारों को फीस नहीं देनी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *