राशि का भुगतान न करने पर ठेकेदारों ने किया जोरदार प्रदर्शन, नगर परिषद परवाणू के कार्यालय पर धरना प्रदर्शन

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

मदन मेहरा,परवाणू

16 अगस्त।परवाणू के ठेकेदारों ने नगर परिषद के खिलाफ प्रदर्शन शुरू कर दिया है। ठेकेदार अपनी बकाया राशि को लेकर नगर परिषद परवाणू के कार्यालय के बाहर धरने पर बैठ गए है। ठेकेदारों के साथ मनोनीत पार्षद रामध्यान सिंह व विनोद ठाकुर भी धरना प्रदर्शन में शामिल हुए।ठेकेदारों ने नगर परिषद की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाते हुए अपनी बकाया पेमेंट की मांग की।गौर रहे कि इन ठेकेदारों में कुछ की पेमेंट पिछले 4 वर्षों से नहीं की गई है ।

जानकारी के अनुसार नप के पिछले कार्यकाल में हुए ज्यादातर कार्यों की पेमेंट नहीं की गई हैं। ठेकेदारों ने अपनी समस्या नप के सामने रखी है, जिसमे मजदूरों का वेतनमान बैंकों की किश्त व जीएसटी से नप को अवगत कराया । ठेकेदारों ने इस बात पर भी आपत्ति जताई कि हाल ही में नप को आई लगभग अढाई करोड़ की ग्रांट को ठेकेदारों का भुगतान करने की बजाए एफडीआर के रूप में जमा कर दिया। ठेकेदारों के कहना है कि नप पेमेंट इसलिए रोक रही है कि कुछ काम पिछले कार्यकाल के हैं, जिसके लिए मौजूदा कमेटी जिम्मेवार नहीं है, हालांकि धरना प्रदर्शन के बाद नप ने आश्वासन दिया है कि सबकी पेमेंट जल्द कर दी जाएगी।


नप के पास आया है पैसा ठेकेदारों को देंगे पुरानी पेमेंट

इस बारे में नगर परिषद कार्यकारी अधिकारी से फोन पर जानकारी लेने का प्रयास किया गया तो उन्होंने फोन पर कुछ भी कहने से इंकार कर कार्यालय में बात करने की बात कही। वहीं नप अध्यक्ष निशा शर्मा ने बताया कि नप के पास सरकार से ग्रांट आई है जिसमे 5 लाख तक पूरी , 6 से 15 लाख तक 75 प्रतिशत व 15 से ऊपर की पेमेंट वालों को 50 फीसदी तक पेमेंट करने को कमेटी की सहमति बनी है। जिसके अनुसार ठेकेदारों को पेमेंट दी जाएगी । जिस पर ठेकेदारों ने भी सहमति जताई है व जल्द सबकी पेमेंट कर आगे के कार्यों को शुरू किया जाएगा ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *