रामपुर में 55 लोग कोरोना पॉजिटिव

Spread the love

आवाज ए हिमाचल

19 अप्रैल। रामपुर के सराहन के स्थित एसएसबी कैंप शालाबाग में सोमवार को कोरोना पॉजिटिव के सबसे अधिक 55 मामले सामने आए हैं। इनमें 41 जवान कोरोना पॉजीटिव पाए गए हैं। इसी तरह रामपुर के खनेरी अस्पताल और पीएचसी रामपुर से भी से 14 लोगों में कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई है। चिकित्सा अधिकारी डॉ. आरके नेगी ने बताया कि शनिवार को 50 जवानों और खनेरी अस्पताल से पीएचसी से 31 लोगों के सैंपल आरटीपीसीआर के लिए शिमला आजीएमसी भेजे गए थे।

इनमें कुल 55 कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। जबकि इससे पहले रामपुर उपमंडल में 47 लोग कोरोना पॉजीटिव होने के कारण होम आइसोलेशन में चल रहे थे। इसके बाद उपमंडलाधिकारी रामपुर सुरेंद्र मोहन ने एसएसबी कैंप शालाबाग के पूरे क्षेत्र को 19 से 25 अप्रैल तक कंटेन्मेंट जोन घोषित कर लिया है। उपमंडलाधिकारी ने सभी लोगों से अपील करते हुए कहा है कि बिना आवश्यक कार्य के घरों से बाहर न निकलें।

यदि बहुत आवश्यक कार्य है तो मास्क का प्रयोग करें, साथ में हैंड सैनिटाइजर रखें और बार-बार अपने हाथों को सैनिटाइज करते रहें और जहां साबुन व पानी की व्यवस्था है वहां हाथों को धोते रहें। बुजुर्गों और बच्चों का कोरोना संक्रमण से खास बचाव रखें। यदि कोई भी कोविड 19 का लक्षण पाया जाता है तो नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र में जाकर कोरोना टेस्ट अवश्य करवाएं तभी परिवार और समाज के प्रति जिम्मेवारी निभाई जा सकती है और कोरोना को मात दी जा सकती है।

रामपुर उपमंडल के सराहन में एसएसबी ट्रेंनिग सेंटर को सोमवार से 25 अप्रैल तक कंटेनमेंट जोन बना दिया गया है। ट्रेनिंग सेंटर में एक साथ 41 मामले आने के कारण रामपुर प्रशासन ने यह कारवाई अमल में लाई है। इसके अलावा ट्रेंनिग सेंटर के आसपास धारा 144 भी लगा दी गई है। क्योंकि ट्रेंनिग सेंटर से होकर आसपास के क्षेत्रों में स्थानीय लोगों की रोजाना आवाजाही रहती है। इसलिए एहतियात के तौर पर सख्त निर्देश जारी किए गए हैं। रामपुर के सराहन में एसएसबी का ट्रेंनिग सेंटर है और यहां पर कोरोना के एक साथ 41 मामले आए हैं। जिसकी वजह से सेंटर को 25 अप्रैल तक कंटेंनमेंट जोन बनाया गया है। साथ ही धारा 144 भी लगा दी गई है। जिससे ट्रेंनिग सेंटर से होकर अन्य क्षेत्रों की ओर जाने वाले लोगों को भी यहां से आने जाने की मनाही की गई है।

रामपुर व आसपास में अब धीरे धीरे कोरोना के मामले बढ़ने लगे हैं। जिसके कारण स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन ने जल्दी ही जरूरी कदम उठाने शुरू कर दिए गए हैं। स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोरोना के टेस्ट और वेक्सीन लगाने का काम भी तेजी से किया जा रहा है। रामपुर पुलिस द्वारा लापरवाही बरतने वाले लोगों पर कारवाई करना शुरू की गई है।एसडीएम रामपुर सुरेंद्र मोहन ने जानकारी देते हुए बताया कि सराहन के पास शालाबाग में स्थित एसएसबी ट्रेंनिग सेंटर में 41 मामले आने के कारण सेंटर को कंटेनमेंट जोन बनाया गया है। सेंटर के आसपास 24 अप्रैल तक धारा 144 लागू रहेगी और सेंटर से आसपास के क्षेत्रों में जाने के लिए पूरी तरह से मनाही होगी। 25 तारीख को स्थिति देखने के बाद ही आगामी निर्देश जारी किए जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *