रामपुर की समेज खड्ड में बादल फटने से 36 लोग लापता, 2 के अवशेष बरामद, बचाव कार्य जारी

Spread the love

 

आवाज ए हिमाचल

शिमला। शिमला जिला के रामपुर क्षेत्र के झाकड़ी में समेज खड्ड में हाईड्रो प्रोजेक्ट के समीप बादल फटने से तबाही मच गई है। बता दें कि वीरवार सुबह बादल फटने की सूचना जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने दी। सूचना मिलने के बाद उपायुक्त अनुपम कश्यप और पुलिस अधीक्षक संजीव गांधी घटना स्थल पर पहुंच गए हैं। उपायुक्त अनुपम कश्यप ने बताया कि घटना की सूचना मिलते ही एनडीआरएफ की टीम, पुलिस, रेस्क्यू दल घटना स्थल पर पहुंच गए और राहत एवं बचाव कार्य किया जा रहा है।

 

उन्होंने कहा कि हमें प्राप्त सूचना के मुताबिक बादल फटने से प्रभावित क्षेत्र में 36 लोग लापता हैं। एसडीएम रामपुर निशांत तोमर घटना स्थल पर पहुंच रहे हैं। उपायुक्त अनुपम कश्यप ने कहा कि राहत एवं बचाव कार्य के लिए आईटीबीपी, स्पैशल होम गार्ड की टुकड़ी को भी रेस्क्यू दल में शामिल किया गया है। उन्होंने कहा कि रेस्क्यू कार्यों में सभी टीमें एक जुट होकर कार्य कर रही हैं।

 

एंबुलेंस सहित सभी आधारभूत सुविधाएं रेस्क्यू ऑपरेशन में शामिल की गई हैं। उन्होंने कहा कि अतिरिक्त उपायुक्त की अध्यक्षता में कमेटी का गठन कर दिया गया है, जिसमें पुलिस, होम गार्ड, अग्निशमन दल, सुन्नी डैम प्रबंधन सहित अन्य विभागों को शामिल किया गया है। रेस्क्यू अभियान के दौरान 2 लोगों को सुरक्षित बचा लिया गया है जबकि 2 लोगों के अवशेष बरामद हुए हैं।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *