नूरपुर ब्लॉक के वार्ड नंबर 17 जाच्छ में होने वाले उपचुनाव को लेकर कर्मचारियों को दिया प्रशिक्षण

Spread the love
आवाज़ ए हिमाचल 
             स्वर्ण राणा,नूरपुर
 25 सितंबर। पंचायत उपचुनाव को लेकर नूरपुर विधानसभा में भी चुनाव की तैयारियों को अमलीजामा पहनाया जा रहा है। नूरपुर के जाच्छ वार्ड 17 से खाली हुई ब्लॉक समिति सदस्य के चुनाव को लेकर शनिवार एआरओ तहसीलदार सुरभी नेगी के नेतृत्व में कर्मचारियों को प्रशिक्षण दिया गया। इस बारे अधिक जानकारी देते हुए तहसीलदार सुरभी नेगी ने बताया कि नूरपुर ब्लॉक के वार्ड नंबर 17 जाच्छ में होने वाले उपचुनाव की प्रक्रिया शुरू की गई है।
उन्होंने बताया कि इस उपचुनाव के तहत 1 अक्टूबर को मतदान किया जाएगा, लिहाजा शनिवार को नूरपुर ब्लॉक कार्यालय में पोलिंग पार्टी को बेसिक प्रशिक्षण दिया गया। उन्होंने बताया इसमें पोलिंग पार्टी में तैनात कर्मचारियों को उनके दायित्व के बारे में जानकारी देने के साथ किस तरह से चुनाव सही ढंग से करवाये जाएं, इस सम्बंध में उन्हें जानकारी दी गई। गौरतलब है कि नूरपुर ब्लॉक के तहत वार्ड नम्बर 17 जाच्छ में ब्लॉक समिति सदस्य की मृत्यु के बाद यह सीट खाली हुई थी।
फिलवक्त इस सीट पर जीत के लिए तीन उम्मीदवार मैदान में हैं। ये सीट ओबीसी आरक्षित महिला सीट है।इस बीडीसी चुनाब में 69 पोलिंग अधिकारी तैनात किए गए है। इसके आलावा 29 निर्वाचन पार्टियां भेजी जाएगी।अक्टूबर 10 को मतदान होगा और 4 अक्तूबर को बचत भवन नूरपुर में मतगणना होगी।मतगणना रिटर्निंग अधिकारी अनिल भारद्वाज की देख रेख में की जाएगी। इस मौके पर पीआई संजीव कुमार,अधीक्षक मनोज कुमार शर्मा मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *