रत्न टाटा को ‘भारत रत्न’ देने की उठी मांग

Spread the love

आवाज ए हिमाचल

मुंबई। देश के जाने माने उद्योगपित रत्न टाटा का 86 साल की उम्र में बुधवार देर रात को निधन हो गया। रतन टाटा के निधन से पूरा देश शोक में डूब गया है। रतन टाटा के निधन पर महाराष्ट्र सरकार ने अपने सभी कार्यक्रम रद्द कर दिया है। आज उनका पार्थिव शरीर श्रद्धांजिल के लिए NCPA में रखा जाएगा। वहीं, महाराष्ट्र और झारखंड सरकार ने रतन टाटा के निधन पर एक दिन के राजकीय शोक का ऐलान किया है। रतन राटा का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा।

 

इसी बीच शिवसेना शिंदे गुट के नेता और सीएम के करीबी राहुल कनाल ने रतन टाटा को भारत रत्न देने की मांग की है। इसके लिए उन्होंन सीएम एकनाथ शिंदे को पत्र लिखा है। सीएम को लिखे पत्र में राहुल कनाल ने हा कि राज्य सरकार भारत के सर्वोच्च सम्मान भारत रत्न के लिए रतन टाटा का नाम प्रस्तावित करे। यह स्वीकृति ही उनके लिए सच्ची श्रद्धांजिल होगी।

 

बता दें कि उद्योगपति रतन टाटा को बुधवार रात को निधन हो गया। उन्होंने 86 साल की उम्र में मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में अंतिम सांस ली। आज शाम 4 बजे मुंबई के वर्ली इलाके में उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा। इससे पहले उनके पार्थिव शरीर को मुंबई के नेशनल सेंटर फॉर परफॉर्मिंग आर्ट्स हॉल में रखा जाएगा। लोग साढ़े तीन बचे तक उनके पार्थिव शरीर का अंतिम दर्शन कर सकेंगे।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *