रक्कड़ का बाग छिंज मेला में पहलवान प्रीतपाल ने रोजी को हराकर जीती बड़ी माली

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

अशोक चंबियाल/भूपेंद्र भंडारी, शाहपुर। शाहपुर के रक्कड़ का बाग छिंज मेला की बड़ी माली पर पहलवान प्रीतपाल फगवाड़ा ने पहलवान रोजी कपूरथला को हराकर अपना कब्जा जमाया।

बड़ी माली के लिए जाने माने पहलवान प्रीतपाल व रोजी के बीच हुई। करीब 13 मिनट की कुश्ती में प्रीतपाल विजेता रहे।बड़ी माली के लिए डेढ़ लाख रुपए का ईनाम रखा गया था, जबकि छोटी माली राजू व लक्की हाड़ा फतेहपुर के बीच हुई, जिसमें दोनों पहलवान बराबरी पर रहे। छोटी माली 80 हजार रूपए की रखी गई थी। इस दौरान हजारों लोगों ने दूर-दूर से छिंज मेला में भाग लेकर कुश्ती दंगल का मज़ा लिया। छिंज मेला के लिए विशेष तौर पर नामी पहलवानों को आमंत्रित किया गया था। मेला कमेटी के अध्यक्ष राजेश ठाकुर राजू व अन्य सदस्यों ने विजेता, उपविजेता पहलवानों को नकद राशि देकर सम्मानित किया।

यहां बता दें कि रक्कड़ का बाग छिंज मेला पिछले कुछ वर्षों से अपनी एक अलग पहचान बनाई है। छिंज मेला में जहां नामी पहलवानों को आमंत्रित किया जाता है, वहीं एक दिन पहले सांस्कृतिक संध्या का आयोजन भी किया जाता है। इस बार आयोजित सांस्कृतिक संध्या में प्रसिद्ध गायक व “आवाज़ ए हिमाचल मीडिया ग्रुप द्वारा शाहपुर गौरव सम्मान से सम्मानित सुनील राणा ने एक के बाद एक गाना सुनाकर लोगों को खूब नचाया। इस दौरान शाहपुर के लोक गायक नवीन वशिष्ट ने भी खूब समां बांधा। ब्रदर्स बैंड शाहपुर ने भी अपनी शानदार प्रस्तुति दी। गायक सुरेंद्र कपूर, सोनम चौधरी व नीरज ने भी एक के बाद एक शानदार प्रस्तुतियां दी। इस मौके पर सैकड़ों लोगों ने भाग लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *