यूपी: योगी आदित्यनाथ ने विधान परिषद सदस्य के पद से दिया इस्तीफा, 25 को लेंगे मुख्‍यमंत्री पद की शपथ

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल 

लखनऊ, 22 मार्च। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के नतीजों को आए हुए 12 दिन बीत चुके हैं, जिसमें भाजपा को लगातार दूसरी बार प्रचंड बहुमत मिला है। अब 18वींं विधानसभा के गठन की तैयारियां जोरों पर हैं।  इस बीच खबर है कि योगी आदित्‍यनाथ ने विधानपरिषद के सभापति को विधानपरिषद की सदस्‍यता से अपना इस्‍तीफा भेज दिया है। योगी इस बार गोरखपुर शहर विधानसभा सीट से विधायक चुने गए हैं।

भारतीय जनता पार्टी की विधायक दल की बैठक 24 मार्च को लखनऊ में होनी है। जहां औपचारिक तौर पर सीएम योगी को विधायक दल का नेता चुना जाएगा।
विधानपरिषद सभापति ने योगी आदित्‍यनाथ का इस्‍तीफा स्‍वीकार कर लिया है। विधान परिषद के प्रमुख सचिव राजेश सिंह की ओर से जारी अधिसूचना में कहा गया है कि विधान परिषद में योगी आदित्यनाथ का पद 22 मार्च से रिक्त माना जाएगा। सीएम योगी सितंबर 2017 में विधान परिषद के सदस्य निर्वाचित हुए थे।

नई सरकार के शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियां भी अटल बिहारी वाजपेयी इकाना क्रिकेट स्टेडियम में चल रही हैं। इस समारोह को खास बनाने के लिए सात पीसीएस अधिकारी भी तैनात किए गए हैं।

भारतीय जनता पार्टी के दोबारा सत्ता में आने के बाद से ही अटकलें जोर पकड़े हुए हैं कि योगी आदित्यनाथ के नए मंत्रिमंडल में कौन-कौन जगह पाएगा। इस रेस में कई बड़े नाम भी शामिल हैं पर नए मंत्रिमंडल में किन किन चेहरों को जगह मिलेगी यह 25 मार्च को ही पता चलेगा। वहीं पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी की गई है। यह बढ़ोतरी 137 दिनों के बाद की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *