मोरछ-गढ़घू सड़क के निर्माण पर व्यय किए जा रहे 2 करोड़ 95 लाख: सरवीण

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

07 मार्च।मोरछ-गढ़घू सड़क के निर्माण पर 2 करोड़ 95 लाख रुपए व्यय किए जा रहे हैं और इसका कार्य प्रगति पर है। यह जानकारी सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री सरवीण चौधरी ने शाहपुर विधानसभा क्षेत्र के धारकंडी की रूलेहड़ पंचायत में लोगों की समस्याओं को सुनने के उपरांत दी।


उन्होंने बताया कि वर्ष 2021-22 में 40 हजार अतिरिक्त लाभार्थियों को सामाजिक सुरक्षा पेंशन प्रदान की जाएगी, जिस पर 60 करोड़ रुपए खर्च किए जायेंगे। उन्होंने बताया कि वरिष्ठ महिलाओं के लिए सामाजिक सुरक्षा पेंशन का दायरा बढ़ाने के उद्देश्य से एक नई योजना स्वर्ण जयंती नारी सम्बल योजना शुरू की जाएगी, जिसके तहत 65 से 69 वर्ष तक की आयु की सभी पात्र वरिष्ठ महिलाओं को बिना आय सीमा के एक हजार रूपए प्रति माह की दर से सामाजिक सुरक्षा पेंशन प्रदान की जाएगी,जिस पर 55 करोड़ रुपए व्यय होंगे।


उन्होंने बताया कि रूलेहड़ पंचायत में खेल मैदान व मुख्य सड़क से मंदिर तक सम्पर्क मार्ग के लिए समुचित धनराशि की व्यवस्था कर दी जाएगी।
सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री ने रूलेहड़ में आयोजित भण्डारे में भी शिरकत की।
इस अवसर पर बीडीसी सदस्य अश्विनी कुमार ने मुख्यातिथि तथा अन्य मेहमानों का स्वागत किया तथा क्षेत्र की विभिन्न मांगों को मंत्री के समक्ष रखा। माता मल्ह देवी कमेटी रूलेहड़ तथा अन्य गांववासियों ने मंत्री को शाल देकर सम्मानित किया।
इसके उपरांत मंत्री ने कल्याड़ा में रैत विकास खण्ड के 16 बीडीसी सदस्यों तथा शाहपुर नगर पंचायत के तीन पार्षदों को सम्मानित किया। उन्होंने बीडीसी सदस्यों को अपने-अपने क्षेत्रों में 12-12 सोलर लाइट्स तथा 10 अतिरिक्त सोलन लाइट्स देने की घोषणा की।


इस अवसर पर उन्होंने लोगों की समस्याओं को भी सुना।
उन्होंने 8 मार्च को महिला दिवस पर सभी महिलाओं को बधाई दी।
इस मौके पर बीडीसी अध्यक्ष विजय चौधरी, प्रधान घरोह तिलक शर्मा, शाहपुर नगर पंचायत के पार्षद निशा, शुभम, आजाद,बीडीसी सदस्य, विभिन्न पंचायतों के प्रधान, उप-प्रधान, एसडीएम शाहपुर डॉ. मुरारी लाल, एडवोकेट दीपक अवस्थी, भाजयुमो जिला कांगड़ा के अध्यक्ष प्रणव शर्मा, भाजपा महासचिव अमरीश परमार, पूर्व बीडीसी अध्यक्ष अश्विनी कुमार, विभिन्न विभागों के अधिकारियों सहित बड़ी संख्या में अन्य गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *