मुर्शिदाबाद में माकपा कार्यकर्ता की हत्या, भाजपा प्रत्याशी पर फेंका गया बम

Spread the love

आवाज ए हिमाचल 

29 अप्रैल। बंगाल में सुबह से जारी आखिरी चरण के मतदान में भी हिंसा की खबरें सामने आई हैं। उत्तर कोलकाता में महाजाति सदन सभागार के पास बम फेंकने की खबर है। बताया जा रहा है कि जोड़ासांको विधानसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी मीणा देवी पुरोहित की गाड़ी को लक्ष्य कर चितरंजन एवेन्यू में महाजाति सदन के निकट बम फेंके गए। इसमें भाजपा प्रत्याशी बाल-बाल बच गईं। उन्हें कोई नुकसान की खबर नहीं है। चुनाव आयोग ने घटना की विस्तृत जानकारी मांगी है।दूसरी ओर मुर्शिदाबाद और मालदा जिले में भी छिटपुट हिंसा की खबर है। मुर्शिदाबाद के डोमकाल इलाके में भी बमबाजी की खबर है। यह इलाका हमेशा से राजनीतिक व चुनावी हिंसा के लिए कुख्यात रहा है।

बीरभूम के सिउड़ी और नानूर में बमबाजी

बीरभूम जिले के सिउड़ी और नानूर में भी बमबाजी हुई है। बताया जा रहा है कि तृणमूल कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी के बूथ एजेंटों को धमकाया है। सिउड़ी में 281 नंबर बूथ पर बम विस्फोट किए गये हैं। पिस्तौल दिखाकर वोटरों को डराने की कोशिश हो रही है। ऐसा आरोप भाजपा ने लगाया है। वहीं, तृणमूल कांग्रेस ने आरोपों को खारिज कर दिया है। गौरतलब है कि इस जिले में तृणमूल कांग्रेस के बाहुबली नेता व पार्टी के जिला अध्यक्ष अनुब्रत मंडल का खासा प्रभाव है। हालांकि चुनाव आयोग ने उन्हें नजरबंद कर दिया है।


भाजपा एजेंट को बूथ में नहीं बैठने दिया, उम्मीदवार पहुंचे

बीरभूम जिला के मयूरेश्वर प्रजापति स्कूल स्थित बूथ में भाजपा एजेंट को नहीं बैठने दिया जा रहा। भाजपा उम्मीदवार खुद बूथ पर पहुंच गए हैं।

मुर्शिदाबाद में माकपा कार्यकर्ता की हत्या

इधर, मुर्शिदाबाद जिले में चुनाव शुरू होने से पहले एक माकपा कार्यकर्ता की कथित तौर पर हत्या कर दी गई। स्थानीय नेताओं ने इसके लिए कांग्रेस व तृणमूल कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *