मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के आदेश; मार्च तक तैयार करो भूतनाथ पुल

Spread the love

आवाज ए हिमाचल 

23 जनवरी। मुख्यमंत्री ने कुल्लू के भूतनाथ पुल को मार्च माह तक तैयार करने के दिए निर्देश हैं। शुक्रवार को सीएम ने कुल्लू जिला में निर्माणाधीन विभिन्न विकास परियोजनाओं की प्रगति की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने जिला प्रशासन के साथ बैठक में निर्देश दिए कि सभी निर्माणाधीन परियोजनाओं को निर्धारित समय सीमा में पूरा करना सुनिश्चित बनाया जाए। उन्होंने कहा कि पिछले दो वर्षों से यातायात के लिए बंद पड़े कुल्लू के भूतनाभ पुल को इसी वर्ष मार्च तक यातायात के लिए बहाल किया जाए, क्योंकि यातायात की दृष्टि से यह महत्त्वपूर्ण पुल है, जिसके बंद होने पर लोगों को बहुत दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

उन्होंने कहा कि इस पुल के मरम्मत कार्य में कोई तकनीकी खामी नहीं रहनी चाहिए। उन्होंने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि पुल निर्माण में गुणवत्ता से समझौता करने के दोषी ठेकेदार और इंजीनियरों की जिम्मेदारी तय कर उनके विरुद्ध कार्रवाई की जाए। जयराम ठाकुर ने मनाली शहर तथा इसके समीपवर्ती गांवों के लिए 162 करोड़ की मल निकासी परियोजना के कार्य को शीघ्र शुरू करवाने को कहा। उन्होंने कहा कि इस परियोजना के लिए 21 करोड़ रुपए की पाइपें खरीदी जा चुकी हैं, लेकिन परियोजना पर कार्य शुरू नहीं हो पाया है।

उन्होंने जल शक्ति विभाग के अधिकारियों को तय समय सीमा में परियोजना का कार्य पूरा करने के निर्देश दिए। बंजार में नागरिक अस्पताल के दो खंडों के निर्माण में अनावश्यक विलंब पर असंतोष व्यक्त करते हुए मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को इस भवन का निर्माण कार्य जनवरी, 2022 तक पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने उपायुक्त को जिला की निर्माणाधीन परियोजनाओं की स्वयं निगरानी करने तथा समय-समय पर बैठकें आयोजित करने को कहा ताकि छोटे-छोटे कारणों से निर्माण कार्यों में हो रहे व्यवधान का समाधान किया जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *