मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स की टीम आमने सामने

Spread the love

आवाज ए हिमाचल 

29 अप्रैल। इंडियन प्रीमिर लीग के 14वें सीजन के 24वें मुकाबले में दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स की टीम आमने सामने होगी। इन दोनों ही टीम के पास इस वक्त 5 मैच के बाद सिर्फ दो जीत ही है। ऐसे में मुंबई की राजस्थान के लिए अपना पूरा जोर लगाएगी। टीम में बदलाव की उम्मीद तो नहीं लग रही है।

ओपनिंग में रोहित और डिकॉक

मुंबई के लिए पारी की शुरुआत एक बार फिर से कप्तान रोहित शर्मा के साथ क्विंटन डिकॉक ही करते नजर आएंगे। पिछले मैच में टीम को ये अच्छी शुरुआत नहीं दिला पाए थे लेकिन राजस्थान के खिलाफ दिल्ली के मैदान पर अलग पारी खेलना चाहेंगे।

सूर्यकुमार, इशान और हार्दिक मिडिल आर्डर में

टीम को मिडिल आर्डर में दो ऐसे खिलाड़ी मिले है जो लगातार अच्छा करते आ रहे हैं। सूर्यकुमार यादव ने इस सीजन में भी कुछ अच्छी पारियां खेली है लेकिन इशान के बल्ले को चमकना बाकी है। मैच अब दिल्ली में खेला जाना है तो यहां बल्लेबाजी में बदलाव दिख सकता है। हार्दिक टीम में बतौर बल्लेबाज खेल रहे हैं लेकिन उनके बल्ले से अब तक कई तूफानी पारी देखने को नहीं मिली है।

पोलार्ड और क्रुणाल ऑलराउंडर

बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में ही मुंबई को क्रुणाल पांड्या के साथ कीरोन पोलार्ड से बेहतर खेल की उम्मीद होगी। टीम को बल्लेबाजी में बेहतर करना है और इसके लिए इन दोनों का आखिरी ओवर में चलना जरूरी है।

गेंदबाजी दमदार

टीम को पास दो अनुभवी तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और ट्रेंट बोल्ट के रूप में मौजूद हैं। ये दोनों ही पावरप्ले में दमदार गेंदबाजी करने के साथ डेथ ओवर में भी रन रोकने में माहिर हैं। बतौर स्पिनर राहुल चाहर भी शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। पिछले 5 मैच में टीम की गेंदबाजी दमदार रही है इसको और बेहतर करने के लिए टीम में जयंत यादव को शामिल किया गया है।

मुंबई इंडियंस की संभावित प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डिकॉक (विकेटकीपर), इशान किशन, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, कीरोन पोलार्ड, क्रुणाल पांड्या, राहुल चाहर, जयंत यादव, जसप्रीत बुमराह और ट्रेंट बोल्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *