मिनी सचिवालय में अब नियमित तौर पर होंगी विकास की समीक्षा: केवल पठानिया

Spread the love

आवाज ए हिमाचल

ब्यूरो, धर्मशाला। विस उप मुख्य सचेतक केवल सिंह पठानिया ने कहा कि मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू के निर्देशों के पश्चात धर्मशाला के मिनी सचिवालय में नियमित तौर पर मंत्री तथा विधायक लोगों की समस्याएं सुनेंगे तथा कांगड़ा जिला के विकास कार्योें की समीक्षा करेंगे।

विस उप मुख्य सचेतक केवल सिंह पठानिया ने कहा कि कांगड़ा जिला में विकास कार्यों को गति प्रदान करने के लिए सीएम ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खु स्वयं मॉनिटरिंग भी करेंगे। उन्होंने कहा कि कांगड़ा जिला को टूरिस्ट कैपिटल के रूप में विकसित करने तथा पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए विभिन्न प्रोजेक्ट्स पर कार्य चल रहा है ताकि कांगड़ा जिला में स्वरोजगार के बेहतर अवसर लोगों को मिल सकें।

मंगलवार को धर्मशाला के मिनी सचिवालय में शाहपुर के विकास कार्यों की समीक्षा के लिए जिला स्तर के अधिकारियोें के साथ आयोजित समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए विस के उपमुख्य सचेतक केवल सिंह पठानिया ने कहा कि मुख्यमंत्री तथा मंत्रियों द्वारा की गई घोषणाओं को संबंधित अधिकारी गंभीरता से लें तथा इन घोषणाओं को धरातल पर उतारने के लिए तत्परता के साथ कार्य करें।

 

उन्होंने कहा कि बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए टांडा मेडिकल कालेज को सुदृढ़ किया जा रहा है इसमें विशेषज्ञ चिकित्सकों की तैनाती की जा रही है इसके साथ ही उत्कृष्ट सेवाएं भी उपलब्ध करवाई जा रही हैं ताकि कांगड़ा, चंबा, हमीरपुर तथा आसपास के लोगों को बेहतर सुविधाएं मिल सकें।

विस उपमुख्य सचेतक केवल सिंह पठानिया ने कहा कि सरकार की महत्वाकांक्षी कार्यक्रम के तहत कांगड़ा जिला के लुथान में सुखाश्रय परिसर का निर्माण किया जा रहा है इसके साथ ही धर्मशाला के डगवार में दुग्ध प्लांट के सृदृढ़ीकरण के लिए सरकार द्वारा पहल की गई है ताकि दुग्ध उत्पादन को बढ़ावा मिल सके और पशु पालकों की आमदनी दुगुनी हो सके।

इस दौरान उपायुक्त हेमराज बैरवा ने कहा कि सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ पात्र लोगों तक पहुंचाने के लिए भी कारगर कदम उठाए जा रहे हैं। इस बाबत उपमंडलाधिकारियों को उपमंडल स्तर पर समीक्षा बैठकें आयोजित करने के निर्देश दिए गए हैं।

इससे पहले उपमंडलाधिकारी शाहपुर करतार ठाकुर ने मुख्यातिथि का स्वागत करते हुए शाहपुर में चल रहे विकास कार्यों की प्रगति रिपोर्ट प्रस्तुत की।

इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक शालिनी अग्निहोत्री, एडीसी सौरभ जस्सल, एडीएम डॉक्टर हरीश गज्जू सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *