मारपीट के दौरान व्यक्ति की मौत, पुलिस व होमगार्ड जवान पर लगे आरोप

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

रिकांगपिओ। जिला किन्नौर के कोठी (कश्मीर) में मारपीट के दौरान एक व्यक्ति की मौत होने का मामला पुलिस थाना रिकांगपिओ में दर्ज हुआ है। व्यक्ति से मारपीट के आरोप 2 पुलिस कर्मियों और एक होमगार्ड जवान पर लगे हैं। मृतक की पहचान किशोर कुमार निवासी तेलंगी जिला किन्नौर के रूप में हुई है।

जल शक्ति विभाग कल्पा में कार्यरत संगवीर पुत्र छोटे लाल निवासी नेपाल ने रिकांगपिओ थाने में एफआईआर दर्ज करवाई है कि 8 अगस्त की शाम 7 बजे वह तेलंगी निवासी किशोर कुमार के साथ अपने क्वार्टर के आंगन में बैठकर शराब पी रहा था। थोड़ी देर के बाद 2 पुलिस वाले और एक होमगार्ड जवार वहां आए। इनमें से एक पुलिस वाले ने किशोर कुमार से पूछा कि क्या तुमने हमारा मोटरसाइकिल गिराया है। इसके बाद पुलिस वाले ने किशोर कुमार को धक्का देकर नीचे गिरा दिया और हैल्मेट से सिर पर मारा, जिससे किशोर कुमार घायल हो गया। इसके बाद पुलिस वाले दोनों को रिकांगपिओ अस्पताल ले गए। अस्पताल में उपचार के बाद किशोर कुमार घर पहुंचा और 2 दिन के बाद उसकी मौत हो गई।

 

परिजनों का आरोप है कि पुलिस और होमगार्ड जवान द्वारा मारपीट करने से किशोर की मौत हुई है। उधर, एसपी किन्नौर अभिषेक एस. ने बताया कि पुलिस ने मामला दर्ज करके छानबीन शुरू कर दी है। उन्होंने कहा कि पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आने के बाद अगली कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *