मानसून सीजन में 24 घंटे खुला रहेगा कंट्रोल रूम:- एसडीएम गुरसिमर सिंह

Spread the love

आवाज ए हिमाचल 

नूरपुर। एसडीएम गुरसिमर सिंह ने जानकारी दी है कि मानसून सीजन के दृष्टिगत प्रशासन द्वारा किसी भी प्राकृतिक आपदा से त्वरित प्रभाव से निपटने के लिए उनके कार्यालय के कमरा नंबर-203 में कंट्रोल रूम स्थापित कर दिया गया है। जोकि हर दिन 24 घंटे खुला रहेगा। उन्होंने बताया कि उपमंडल का कोई भी आमजन मानसून सीजन के दौरान आपातकाल की स्थिति में प्रशासन से किसी भी सहयोग के लिए कंट्रोल रूम के दूरभाष नंबर 01893-220024 पर सीधा सम्पर्क कर सकता है।

एसडीएम ने बताया कि कंट्रोल रूम को 24 घण्टे खुला रखने के लिए प्रशासन द्वारा स्टाफ की विशेष तैनाती की गई है, जो बारी-बारी से अपनी डयूटी देंगे। उन्होंने बताया कि कंट्रोल रूम में प्राप्त होने वाली हर जरूरी सूचना पर प्रशासन द्वारा त्वरित कार्रवाई सुनिश्चित करने के लिए सभी विभागों को भी आवश्यक दिशानिर्देश दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि किसी भी आपदा को टाला नहीं जा सकता है, लेकिन बेहतर प्रबंधन व तालमेल से होने वाले नुकसान को कम किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि आपदा के समय में त्वरित और प्रभावी एक्शन के लिए सभी विभाग बेहतर तालमेल बनाकर रखें।

उन्होंने बताया कि प्रशासन द्वारा सभी विभागों को बरसात के दौरान विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने अधिकारियों को अपने-अपने विभाग में एक-एक नोडल अधिकारी नियुक्त करने सहित इसकी सम्पूर्ण सूचना प्रशासन को उपलब्ध करवाने के भी निर्देश दिये हैं, ताकि जरूरत पड़ने पर उनसे संपर्क किया जा सके। उन्होंने अधिकारियों व कर्मचारियों से कहा है कि वे बरसात के मौसम के दौरान अपना फ़ोन स्विचऑफ ना रखें।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *