मां की पुण्यतिथि पर कोविड संक्रमितों को दिए आक्सीमीटर,तामीरदारों को करवाया भोजन,नगरोटा के की अनूठी पहल

Spread the love
आवाज ए हिमाचल 
              विक्रम चंबियाल,धर्मशाला
31 मई। कोविड संक्रमण से निपटने के लिए जहां सरकार और प्रशासनिक अमला, स्वास्थ्य विभाग दिनरात एक किए हुए है वहीं इस मुहिम में स्वयंसेवी संस्थाएं और समाजसेवी भी अपना सहयोग देने में पीछे नहीं है। हिमाचल प्रदेश लोक निर्माण विभाग मंडल नगरोटा बगबां के अधिशाषी अभियंता सुरेश वालिया भी अपने स्तर पर कोविड संक्रमितों की मदद में जुटे हैं। नगरोटा तथा बड़ोह अस्पताल में कोविड रोगियों के लिए आवश्यक दवाइयां भी आक्सीमीटर स्वास्थ्य विभाग को उपलब्ध करवा चुके हैं इसके साथ ही होम आईसोलेशन में कोविड रोगियों के लिए नियमित तौर पर अपनी सेवाएं सुनिश्चित कर रहे हैं।
सोमवार को अधिशासी अभियंता सुरेश वालिया ने अपनी माता की पुण्यतिथि पर टांडा मेडिकल कालेज में उपचार के लिए भर्ती कोविड संक्रमितों के करीब दो सौ तामीरदारों को भोजन वितरित किया वहीं अपनी ग्राम पंचायत के उपस्वास्थ्य केंद्र में कोविड संक्रमितों की सहायता के लिए स्वास्थ्य विभाग को आक्सीमीटर भी प्रदान किए।वालिया ने कहा कि देश के सामने कोरोना संक्रमण से निजात पाना एक गंभीर चुनौती बनी हुई है समाज का प्रत्येक वर्ग इस चुनौती का सामना कर रहा है लोग अपनो की जिंदगियां बचाने की जदोजहद में लगे हैं ऐसे समय में एक दूसरे का साथ देना सभी का परम् कर्तव्य है उन्होंने कहा कि माता की प्रेरणा सदैव उन्हें समाज सेवा में आगे रहने की और प्रेरित करती हैं उन्ही की प्रेरणा से वह आज इस पुनीत कार्य को करने में सक्षम हो पाए हैं उन्होंने कहा कि समाज के किसी भी जरूरतमंद व्यक्ति की सेवा के लिये वह हर पल तैयार है।
उन्होंने कहा कि क्षेत्र में होम आईसोलेशन में रह रहे कोविड संक्रमितों के नियमित संपर्क में हैं तथा आवश्यकता पड़ने पर उनको दवाइयां तथा अन्य उपकरण भी उपलब्ध करवाने के लिए हमेशा से तैयार हैं।एसडीएम शशिपाल ने कहा कि कोविड संक्रमण से निपटने के लिए सरकार तथा प्रशासन को समाज के लोगों का भी सकारात्मक सहयोग मिल रहा है। उन्होंने कहा कि ग्रामीण स्तर पर भी लोगों को कोविड संक्रमण से बचाव के लिए आवश्यक हिदायतें दी जा रही हैं तथा कोविड प्रोटाकॉल की अनुपालना सुनिश्चित करने के लिए भी प्रेरित किया जा रहा है ताकि कोरोना वायरस के साथ जंग में जीत हासिल की जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *