महाविद्यालय बिलासपुर में  बूट कैंप की प्रवेश परीक्षा 20 फरवरी को

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

अभिषेक मिश्रा, बिलासपुर

19 फरवरी। जिला प्रशासन बिलासपुर और जिला के अग्रणी बैंकों पंजाब नेशनल बैंक, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, यूको तथा रेड क्रॉस सोसाइटी बिलासपुर के संयुक्त तत्वाधान में निःशुल्क 10 दिवसीय क्रैश कोर्स व कोचिंग प्राप्त करने के लिए 20 फरवरी को प्रवेश परीक्षा होगी।

रेडक्रॉस सोसायटी सचिव अमित कुमार ने बताया कि यह टैस्ट 20 फरवरी को पीजी कालेज बिलासपुर में होगा। उन्होंने बताया कि बैंकिंग क्षेत्र में जाने से पूर्व होने वाली तैयारियों को लेकर कोचिंग के लिए यह परीक्षा ली जा रही है। इसके तहत कुल 295 उम्मीदवारों ने निःशुल्क कोचिंग कैंप के लिए ऑनलाइन आवेदन किया है। इसमें टेस्ट पास करने वाले 50 बच्चों का बैच बनेगा तथा उन्हें यह कोचिंग दी जाएगी।

उन्होंने बताया कि उम्मीदवारों को ई-मेल के माध्यम से सूचित कर दिया गया है। यदि किसी कारणवश अभ्यर्थी को सूचना न मिली हो तो वे काॅलेज के जियोग्राफी प्राध्यापक जगवीर चंदेल से संपर्क 7018014250 कर सकते हैं। उन्होंने  बताया कि बूट कैंप के लिए परीक्षा में सर्वश्रेष्ठ 50 युवाओं को ही हिस्सा लेने का मौका मिलेगा। बूट कैंप के बाद इन सर्वश्रेष्ठ 50 युवाओं को मार्गदर्शन के लिए बैंक अधिकारियों के साथ संलग्न किया जाएगा जो इनकी परीक्षा उत्तीर्ण करने में हर तरह से मदद करेंगे।

उन्होंने बताया कि सर्वश्रेष्ठ 50 युवाओं को ही 10 दिवसीय बूट कैंप में जो 26 फरवरी से 7 मार्च तक चलेगा में हिस्सा लेने का मौका मिलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *