महाविद्यालय अध्यापक संघ ज्वालाजी ने पुरानी पेंशन बहाली के लिए मुख्यमंत्री को भेजा ज्ञापन

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

..पंकज सोनी,ज्वालामुखी
26 अक्टूबर।कालेज में हिमाचल राजकीय महाविद्यालय अध्यापक संघ (एचजीसीटीए) की स्थानीय इकाई के सदस्यों ने नई पेंशन योजना के विरोध में व पुरानी पेंशन बहाली के लिए महाविद्यालय के प्राचार्य डा. अजायब सिंह बनियाल के माध्यम से मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को एक ज्ञापन भेजा।
संघ की ज्वालाजी इकाई के प्रधान डा. पवन के पटियाल, सचिव प्रो. यश पाल ने कहा की केंद्रीय कार्यकारिणी के आह्वान पर हिमाचल प्रदेश में वर्ष 2003 के बाद नियुक्त सभी सरकारी कर्मचारियों की पेंशन बहाली की मांग को लेकर सभी महाविद्यालयों के प्राचायों व तमाम उपायुक्तों के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपे जा रहे हैं।
वर्ष 2003 के बाद नियुक्त सरकारी कर्मचारियों को पुरानी पेंशन प्रणाली की जगह नयी पेंशन स्कीम में लाना कर्मचारियों के हित में नहीं है। इस स्कीम के तहत कर्मचारियों का सेवानिवृत्त के बाद का समय अन्धकारमय है तथा उनके परिवार का पालन पोषण मुश्किल है। ज्वालाजी इकाई इस नई पेंशन स्कीम का विरोध करते हए सरकार से पुरानी पेंशन प्रणाली को बहाल करने की माँग करती है। इस अवसर पर इकाई के सदस्य प्रो. विरेंदर सिंह, डा. जसपाल सिंह राणा, डा. शिवानी शर्मा, प्रो. आरती गुप्ता, प्रो. मुक्ता मनी, प्रो. शिवानी देवी, डा. आरती शर्मा, प्रो. शेलजा सूद, प्रो. शिवानी गुप्ता व डा. सरिता कुमारी मौजूद रहे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *