मनाली के साथ लगते बराण गांव में डेढ़ मंजिला मकान में लगी आग,लाखों का नुकसान

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

22 जनवरी।हिमाचल प्रदेश के जिला कुल्लू के मनाली के साथ लगते बराण गांव में डेढ़ मंजिला मकान में आग लग गई। इससे आभूषणों के साथ अन्य सामान जलकर राख हो गया। अग्निशमन विभाग ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया। आग से करीब पांच लाख रुपये के नुकसान का अनुमान लगाया गया है। आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चला है।

जानकारी के अनुसार शुक्रवार रात करीब 12 बजे बराण स्थित 18 मील में कमला देवी के डेढ़ मंजिला मकान में आग लग गई। बताया कि वह अपनी बेटी और दमाद के साथ संयुक्त परिवार में रहती हैं। काष्ठकुणी शैली के मकान में सभी सोए थे तो देर रात एक कमरे से धुआं निकलते देखा। साथ ही जलने की बदबू भी आ रही थी।


जब वह कमरे में गए तो देखा कि आग लगी थी। इसके बाद अग्निशमन विभाग को सूचना दी गई। मकान में भड़की आग को पड़ोसियों और अग्निशमन विभाग के कर्मियों ने मिलकर बुझाया। सोने-चांदी के गहनों के साथ अंदर रखा सामन जल गया है। इसके अलावा कई जरूरी कागजात भी आग की भेंट चढ़ गए हैं।

उधर, अग्निशमन विभाग मनाली के प्रभारी दीपक ने कहा कि अग्निशमन कर्मियों ने रात को साथ लगते दो होटल और एक अन्य दुकान को जलने से बचाया है। इनकी कीमत करीब 50 लाख है। उपायुक्त कुल्लू आशुतोष गर्ग ने कहा कि आग से पीड़ित परिवारों की हरसंभव मदद की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *