मध्य प्रदेश सरकार ने कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए 15 अप्रैल तक छत्तीसगढ़ के साथ बस संचालन सस्पेंड किया

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

07 अप्रैल। मध्य प्रदेश सरकार ने बुधवार को पड़ोसी राज्य में COVID-19 मामलों में वृद्धि के मद्देनजर छत्तीसगढ़ के साथ बस संचालन को 15 अप्रैल तक के लिए स्थगित कर दिया। यह आदेश मध्य प्रदेश परिवहन विभाग द्वारा जारी किया गया।एमपी के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने रविवार को कहा कि राज्य सरकार छत्तीसगढ़ के लोगों की आवाजाही को प्रतिबंधित करेगी ताकि COVID -19 के प्रसार पर अंकुश लगाया जा सके। परिवहन विभाग द्वारा जारी किया गए आदेश के अनुसार, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ के बीच चलने वाली बसें 7 अप्रैल से 15 अप्रैल तक के लिए बंद रहेंगी।

बताया गया कि यह आदेश जनहित में लिया गया है और वायरल संक्रमण के प्रसार की जांच हो सके, इस कारण भी ऐसा फैसला लेना जरूरी। मध्य प्रदेश सरकार ने महाराष्ट्र की सीमा से लगे राज्य के क्षेत्रों को पहले ही सील कर दिया है, जिसमें COVID-19 के मामलों में भारी वृद्धि देखी गई है। पिछले साल से चली आ रही कोरोना महामारी से छत्तीसगढ़ में अब तक इतने संक्रमण के मामले सामने नहीं आए थे, जितने कि मंगलवार को दर्ज किए गए। वहां मंगलवार को 9,921 ताजा मामलों की जानकारी दी गई।

आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, राज्य में कुल मामले 3,68,269 तक पहुंच गए हैं। वहीं, राज्य में 53 नई मौतें हुई हैं और कुल मौतों का आंकड़ा 4416 तक पहुंच गया है।इधर मध्यप्रदेश में 3722 नए केस दर्ज किए गए। राज्य में 313971 टोटल मामले हो गए हैं। यहां 18 नई मौतें हुई हैं, जिनमें राज्य में मरने वालों का कुल आंकड़ा 4073 तक जा पहुंचा है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *