मध्य प्रदेश की पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री उषा ठाकुर ने कहा कि यज्ञ चिकित्सा करने से कोरोना की तीसरी लहर हिंदुस्तान को छू भी नहीं पाएगी

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

12 मई।  मध्य प्रदेश की पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री उषा ठाकुर का कहना है कि यज्ञ चिकित्सा करने से कोरोना की तीसरी लहर हिंदुस्तान को छू भी नहीं पाएगी। उन्होंने आगे कहा कि पर्यावरण को शुद्ध करने के लिए यज्ञ कर उसमें दो-दो आहूति सभी डालें। देश में कोरोना महामारी की दूसरी लहर के कारण स्थिति काफी चिंताजनक बनी हुई है। केंद्र और राज्य सरकारें निरंतर कोरोना के प्रकोप को रोकने के लिए नए-नए कदम उठा रही है लेकिन उसका कुछ खास असर होता नजर नहीं आ रहा है। हालांकि कई राज्यों में लगाए गए लॉकडाउन और सख्ती के कारण मामूली सुधार जरूर हुआ है।

इस बीच मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार में पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री उषा ठाकुर का कहना है कि यज्ञ चिकित्सा करने से कोरोना की तीसरी लहर हिंदुस्तान को छू भी नहीं पाएगी। उन्होंने आगे कहा कि पर्यावरण को शुद्ध करने के लिए यज्ञ कर उसमें दो-दो आहूति सभी डालें।मौजूदा समय में भारत कोरोना की दूसरी लहर से जूझ रहा है। वहीं, कोरोना की तीसरी लहर की भी चेतावनी दी गई है, जो बच्चों पर खासतौर पर हमला करेगी।

दूसरी लहर ने युवाओं पर वार किया है। इंदौर में एक COVID केयर सेंटर का उद्घाटन करने के बाद पत्रकारों से बात करते हुए, मंत्री ने कहा, ‘पर्यावरण की शुद्धि के लिए, चार दिनों तक यज्ञ करें। यह यज्ञ चिकित्सा है। पहले के समय में, हमारे पूर्वज महामारी से छुटकारा पाने के लिए यज्ञ चिकित्सा करते थे। आइए हम सभी पर्यावरण को शुद्ध करें, COVID की तीसरी लहर भी भारत को छू नहीं सकेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *