मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर ने ली परेड की सलामी

Spread the love

आवाज ए हिमाचल

26 जनवरी। 72वें गणतंत्र दिवस पर मंडी जिला का जिला स्तरीय समारोह ऐतिहासिक सेरी मंच पर आयोजित किया गया। समारोह की अध्यक्षता जल शक्ति, राजस्व, बागवानी एवं सैनिक कल्याण मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर ने की। उन्होंने सर्वप्रथम शहीद स्मारक पर जाकर शहीदों को नमन किया और उपरांत इसके राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यापर्ण करके उन्हें श्रद्धांजलि दी। इसके बाद उन्होंने राष्ट्रीय ध्वज फहराया और परेड का निरीक्षण करके परेड की सलामी ली। परेड में हिमाचल पुलिस, महिला पुलिस, होमगार्ड, महिला होमगार्ड, एनसीसी और आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने भाग लिया।

इसमें बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का संदेश भी दिया गया। वहीं, सुंदरनगर के जवाहर पार्क में भी कार्यक्रम आयोजित किया गया। इसकी अध्यक्षता एसडीएम सुंदरनगर राहुल चौहान ने की। अपने संबोधन में महेंद्र सिंह ठाकुर ने देश की आजादी के लिए अपनी कुर्बानी देने वाले शहीदों को याद करते हुए उन्हें नमन किया और देश वासियों से देश को प्रगति के पथ पर आगे ले जाने के लिए अपना योगदान देने का आहवान किया। उन्होंने कहा कि देश यदि आज इस मुकाम तक पहुंचा है, तो इसके पीछे हर नागरिक का योगदान शामिल है।

उन्होंने लोगों से यह संकल्प लेने का आहवान भी किया कि वे देश को आत्मनिर्भर बनाकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सपने को साकार करेंगे। महेंद्र सिंह ठाकुर ने बताया कि पूरे देश में हिमाचल प्रदेश इकलौता ऐसा प्रदेश है, जो जल जीवन मिशन के तहत चारों किश्तों को प्राप्त कर चुका है और यहां इस मिशन के तहत जोरों शोरों से कार्य चला हुआ है। उन्होंने बताया कि 15 अगस्त 2022 से पहले इस मिशन को पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है।

जिन परिवारों के पास अपना नल का कनैक्शन नहीं है उन्हें इस मिशन के तहत यह सुविधा प्रदान की जा रही है। समारोह के अंत में रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम भी पेश किए गए और उत्कृष्ट कार्य करने वालों को पुरस्कृत भी किया गया। समारोह में विधायक राकेश जम्वाल, जवाहर ठाकुर, उपायुक्त मंडी ऋग्वेद ठाकुर, एसपी मंडी शालिनी अग्निहोत्री, नगर परिषद अध्यक्षा सुमन ठाकुर और भाजपा के जिलाध्यक्ष रणवीर सिंह सहित अन्य गणमान्य लोग भी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *