मंडी : सर्व देवता सेवा समिति ने कहा कि मंदिरों की भूमि देवी-देवताओं के नाम की जाए

Spread the love

आवाज़-ए-हिमाचल 

4 नवम्बर : जिले में सदियों से जो देवी-देवता आबादी देह में स्थापित हैं और जहां भवन-कोठी व मंदिर का निर्माण हो चुका है उस भूमि को देवता के नाम पर किया जाए।

यह मांग सर्व देवता सेवा समिति मंडी ने बुधवार को कोटलू मार्कडेय के सराय पंडाल में आयोजित की गई बैठक में प्रदेश सरकार व जिला प्रशासन से उठाई है। यह बैठक सर्व देवता समिति के अध्यक्ष शिव पाल शर्मा की अध्यक्षता में हुई है। इसमें देवी-देवताओं के कारदारों ने बढ़चढ़ कर भाग लिया है।

इसमें आगामी वर्ष 2021 में होने वाले शिवरात्रि महोत्सव के बारे में भी अपने-अपने सुझाव दिए गए हैं। बैठक में समस्त कारदारों ने मांग की है कि कांगनीधार में निर्माणाधीन देव सदन में देवी-देवताओं को ठहरने के लिए स्थान सुनिश्चित किया जाए। देवताओं की कार्यप्रणाली चलाने के लिए कार्यालय को कमरा आवंटित करना,

बैठकों के लिए सभागार का प्रावधान रखने के लिए समस्त कारदारों ने अपनी मांग रखी। इस संबंध में पहले भी सर्व देवता समिति ने उपायुक्त को मांग पत्र लिखा था। उन्होंने सरकार व व प्रशासन से आग्रह किया है कि इस मांग पर सहानुभूति के लिए निर्णय लिया जाए, ताकि आने वाली शिवरात्रि में कोई असुविधा न रहे। इसके अलावा अध्यक्ष ने कोविड-19 के चलते निर्देश दिए हैं

कि सरकार या प्रशासन द्वारा दिए गए दिशा निर्देशों का पालन करें। इस अवसर पर सर्व बीसी सरोच, मोहनलाल ठाकुर उपप्रधान, दिनेश शर्मा सचिव, रेवती शर्मा कोषाध्यक्ष, राजूराम, युद्ध कुमार शर्मा और बेदराम सलाहकार, लेखराज पटियाल संगठन सचिव व सदस्य तीर्थराज, प्रकाश ठाकुर, शेषराम, बालाराम, बुधेराम, इंद्र देव, कर्म सिंह, हेमचंद, छिजूंराम, केसर सिंह, मथुरा प्रसाद सहित अन्य ने भाग लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *