मंडी में विवाहिता ने उठाया खौफनाक कदम, अढ़ाई साल की बच्ची को फंदे से लटका खुद भी झूली मां

Spread the love

   पति, सास-ससुर पुलिस हिरासत में

आवाज़ ए हिमाचल 

मंडी, 9 जुलाई मंडी जिला के नाचन विस क्षेत्र के गांव छात्तर में शुक्रवार को एक 21 वर्षीय विवाहिता ने पहले अपनी अढ़ाई साल की बच्ची को फंदा लगा दिया है और बाद में खुद भी फंदे से झूलकर इहलीला समाप्त कर ली है। इस तरह की घटना घटित होने से क्षेत्र की जनता स्तब्ध है।

वहीं घटना की सूचना मिलते ही डिप्टी एसपी सुंदरनगर ने खूद पुलिस थाना सुंदरनगर की टीम के साथ मौके पर पहुंच कर आगामी तफ्तीश तेज कर दी है। डिप्टी एसपी सुंदरनगर दिनेश कुमार ने खुद घटना का जायजा लिया और मौके के हालातों को लेकर आरएफएसएल मंडी से फोरेंसिक एक्सपर्ट टीम को भी बुलाया गया है। मां व बच्ची के शव को कब्जे में ले लिया है और पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल सुंदरनगर में लाया गया है। आज दोनों के शव का पोस्टमार्टम होगा। वहीं मृतिका के पति, सास व ससुर को हिरासत में ले लिया गया है और पुलिस थाना सुंदरनगर में पूछताछ करने में पुलिस जुट गई है।

जानकारी के अनुसार घटना के समय घर में दादी सास थी, जो कि बीमार होने की सूरत में दवा लेकर बिस्तर पर निंद्रा की अवस्था में थी। वहीं, ससुर बाहर किसी गांव में शादी समारोह में बोटी का काम करने की सूरत में गया था और सास खेतोंं में घास लाने गई थी। जब वापसी में दरवाजा न खोलने की सूरत में देखा, तो मां और बच्ची कमरे के भीतर पंखे की हुक्क पर लटकी हुई थीं। घटना की सूचना ग्राम पंचायत छातर की प्रधान द्वारा पुलिस को दी गई। मृतका का पति विनय कुमार धनोटू में फोटोग्राफर की दुकान करता है। इनका चार साल पहले ही प्रेम विवाह हुआ था। शुक्रवार को विनय शादी समारोह में व्यस्त था, जिसके चलते उसकी पत्नी घर पर अपने बच्ची के साथ थी, अन्यथा दोनों पति व पत्नी फोटोग्राफी का   काम दुकान पर करते थे।

जानकारी के अनुसार शुक्रवार दोपहर बाद पुलिस थाना सुंदरनगर क्षेत्र के छात्तर गांव में एक 21 वर्षीय विवाहिता द्वारा पहले अपनी अढ़ाई वर्षीय बच्ची को फंदा लगाने के बाद खुद फंदे से झूल गई। मृतिका विवाहिता की शिनाख्त 21 वर्षीय डिंपल कुमारी पत्नी विनय कुमार गांव छातर डाकघर जुगाहन तहसील सुंदरनगर जिला मंडी और उनकी अढ़ाई वर्षीय बेटी प्रियांशी के तौर पर हुई है।

डिप्टी एसपी दिनेश कुमार ने कहा कि शव को कब्जे में लेकर सिविल अस्पताल सुंदरनगर भेज दिया गया है। आज सुबह पोस्टमार्टम होगा। फोरेंसिक टीम भी मौके पर पहुंच कर जांच में जुट गई है। मृतका के पति, सास व ससुर को हिरासत में ले लिया है और थाना में पूछताछ जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *