भीषण अग्निकांड: सराज के ड्रशी गांव में तीन मकान व 2 गोशालाएं राख, मवेशी जिंदा जले

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल 

थुनाग (मंडी)। हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले के सराज विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत शिल्हीबागी के ड्रशी गांव में भीषण अग्निकांड में तीन मकान व दो गोशालाएं जलकर राख हो गईं। इस दौरान गोशालाओं में बंधे मवेशी भी जल गए, जिन्हें बचाने का लोगों ने भरसक प्रयास किया, लेकिन सफलता नहीं मिली। अग्निकांड में तीन परिवारों को करीब 46 लाख रुपये का नुकसान हुआ है। वहीं सूचना मिलते ही अग्निशमन विभाग के कर्मचारियों ने घटना स्थल पर पहुंचकर कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

स्थानीय प्रशासन की ओर से प्रभावित परिवारों को 45 हजार रुपये की फौरी राहत दी गई है। शेष राहत विभागीय औपचारिकता पूरी होने के बाद दी जाएगी। आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है। जानकारी के अनुसार मंगलवार सायं करीब 4:30 बजे सराज क्षेत्र के शिल्हीबागी पंचायत के ड्रशी गांव के तीन स्लेटपोश मकानों में अचानक आग भड़क गई। इसकी चपेट में मकान की दो गोशालाएं और एक लघु उद्योग भी आ गया।

अचानक भड़की आग ने पल भर में ही सब राख कर दिया। लोगों को संभलने का भी मौका नहीं मिला। लोगों ने आनन-फानन में घर को बचाने का प्रयास किया लेकिन आग की लपटों के आगे उनके प्रयास असफल रहे। इसके बाद ग्रामीणों की सूचना पर अग्निशमन केंद्र थुनाग के कर्मचारियों ने घटना स्थल पर पहुंच कर आग पर काबू पाया।

हालांकि, टीम के पहुंचने तक तीन घर सामान सहित राख हो चुके थे। इसमें भागचंद पुत्र परस राम का एक मकान, गोशाला और लोहे का लघु उद्योग समेत एक गाय, बैल और भेड़ जल गई। इसके अलावा लछमण पुत्र परस राम का मकान और एक गोशाला जल गई। साथ ही चमन लाल पुत्र भाग सिंह का मकान भी आग की चपेट में आ गया। आग ने उनके दो कमरे चपेट में ले लिए। प्रशासन की ओर से नायब तहसीलदार बागाचनोगी विनोद कुमार ने बताया कि प्रशासन की ओर से प्रभावितों परिवारों को 45 हजार रुपये की फौरी राहत प्रदान की गई है। कहा कि प्रभावित परिवारों की हर संभव सहायता की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *