भाजयुमो कांगड़ा की ओर से शाहपुरअस्पताल में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया

Spread the love

आवाज ए हिमाचल 

04 मई।  कोरोना महामारी की दूसरी लहर देश भर सहित हिमाचल प्रदेश में भी अति भयानक हो गई है। ऐसे मुश्किल दौर में लोगों को कोरोना से जुझना बड़ी चुनौती बनी हुई है। वहीं अस्पतालों में कोविड-19 के समय में रक्तदान बिल्कुल न होने से ब्लड बैंकों में अन्य जरूरतमंद लोगों को खून ही नहीं मिल पा रहा है। ऐसे मुश्किल दौर में भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा भाजयुमो ने आगे आकर बड़ा जिम्मा संभाला है। इसके तहत भाजयुमो के प्रदेश अध्यक्ष अमित ठाकुर के द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के तहत हर राज्य के हर जिला में रक्तदान शिविर का आयोजन किया जा रहा है।

इसी कड़ी में भाजयुमो कांगड़ा की ओर से जिलाध्यक्ष प्रणव शर्मा की अध्यक्षता में शाहपुर अस्पताल में रक्तदान महादान शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें टांडा मेडिकल कॉलेज के ब्लड बैंक की टीम ने पहुंचकर जरूरतमंद लोगों के लिए ब्लड एकत्रित किया। इस दौरान जिला कांगड़ा भाजयुमो के सभी मंडलाध्यक्ष, महामंत्री, सचिवों व अन्य पदाधिकारियों व युवा सदस्यों की ओर से रक्तदान शिविर में भाग लेकर महादान किया गया।

जिला अध्यक्ष प्रणव शर्मा का कहना है कि मुश्किल समय है, ऐसे में आगामी समय में भी ब्लड की कमी को पूरा करने के लिए समय-समय पर रक्तदान शिविर आयोजित किए जाते रहेंगे। वहीं टांडा मेडिकल कॉलेज रक्त विभाग के विशेषज्ञों का कहना है कि कोरोना के मुश्किल समय में ब्लड की कमी चल रही है। ऐसे में रक्तदान शिविर से अस्पतालों में भर्ती जरूरतमंद लोगों को जीवनदान मिल सकेगा। साथ ही उन्होंने कहा कि देश में प्रति परिवार हर स्वस्थ व्यक्ति प्रतिमाह रक्तदान करें, तो देश में कभी भी ब्लड की कमी नहीं रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *