भाजपा सरकार की जनता के प्रति अनदेखी विभिन्न समस्याओं की बनती जा रही जनक: सुशील कौल

Spread the love

आवाज ए हिमाचल 

09 जून। कांग्रेस किसान इकाई के जिला प्रवक्ता सुशील कौल ने कहा कि कोरोना महामारी में जहां हिमाचल की आर्थिक स्थिति चरमरा गई है। रोजगार, व्यापार एवं आय के सभी साधन बिल्कुल ठप पड़े हैं। वहीं दूसरी ओर भाजपा सरकार की जनता के प्रति अनदेखी विभिन्न समस्याओं की जनक बनती जा रही है। जिला कांगड़ा में कानूनगो के 140 सर्कल हैं, जिनमें से 40 पद रिक्त पड़े हैं। विधानसभा क्षेत्र जयसिंहपुर की बात की जाए तो कानूनगो के पांच सर्कल हैं जिनमें से चार रिक्त पड़े हैं।

यहां देखने वाली बात यह है कि एक कानूनगो सर्कल के अंतर्गत सात से आठ पटवार वृत्त आते हैं और चार सर्कल रिक्त होने के कारण विधानसभा क्षेत्र जयसिंहपुर के 28 से 30 पटवार वृत का कार्य निशानदेही, तक्सीम, डाक संबंधी राजस्व के सारे काम ठप पड़े हैं। किसान कांग्रेस के जिला प्रवक्ता सुशील कौल ने जयसिंहपुर के विधायक रवि धीमान से आग्रह किया है कि राजस्व विभाग से संवाद स्थापित कर पांचों कानूनगो सर्कल के रिक्त पड़े पदों को बहाल किया जाए, ताकि भौगोलिक परिस्थितियों के कारण वांछित जयसिंहपुर की जनता को हो रही परेशानियों का समाधान हो सके।

उन्होंने कहा राजस्व कार्य बाधित हो जाने से जनता को परेशानी से दो चार होना पड़ रहा है, लेकिन समस्या का समाधान नहीं हो पा रहा है। अगर जल्द समस्या का समाधान नहीं हो सका तो लोगों के निशानदेही, इंतकाल व तक्सीम सहित अन्य कार्य लटकने से परेशानी बढ़ जाएगी। प्रदेश सरकार व कांगड़ा जिला के नुमाइंदों को इस ओर ध्यान देना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *