भाजपा की सदैब अधिनायकवादी सोच रही है जो केवल अपने बारे में सोचती है:कुलदीप राठौर

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

ब्यूरो,शिमला
10 दिसम्बर। कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने भाजपा पर आरोप लगाया है कि उसकी सदैब अधिनायकवादी सोच रही है जो केवल अपने बारे में ही सोचती है।उन्होंने प्रदेश भाजपा प्रभारी के उस बयान पर तीव्र प्रतिक्रिया व्यक्त की है जिसमें उन्होंने देश प्रदेश में बूथ स्तर तक कांग्रेस मुक्त करने की बात कही है।
राठौर ने कहा है कि लोकतंत्र में विपक्ष एक महत्वपूर्ण अंग होता है, जिसकी भूमिका को कभी कम नही आंका जा सकता।उन्होंने कहा की कांग्रेस देश की एक ऐसी पार्टी है जिसने देश को गुलामी से आजाद करवाया।उन्होंने कहा कि देश की आजादी में न तो भाजपा का और न ही संघ का कोई योगदान रहा है।उन्होंने कहा कि आज देश को विकास के शिखर पर ले जाने में कांग्रेस सरकार का ही हाथ रहा है।
राठौर ने अविनाश राव खन्ना को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि वह मुंगेरी लाल के हसीन संपने देख रहें है।उन्होंने कहा कि आज देश मे जो विपदा पड़ी है वह सब भाजपा की ही देन है।उन्होंने कहा कि भाजपा अपनी विफलताओं को छुपाने के लिए वह कांग्रेस पर बेबुनियाद आरोप लगाती रही है।
राठौर ने कहा कि भाजपा आज देश को एक बार फिर कुछ बड़े उद्योगपत्तियों के हाथों बेच कर देश मे ईस्ट इंडिया कंपनी की स्थापना करने का पूरा प्रयास कर रही है।आज देश का किसान अपने खेत छोड़ सड़को पर खड़ा है।
राठौर ने कहा कि भाजपा की नीतियों ने देश को बर्बादी के कगार पर खड़ा कर दिया है।आज देश की सम्पतियों को बेचा जा रहा है।उन्होंने भाजपा को नसीहत देते हुए कहा कि उसे सत्ता का अहंकार छोड़ लोकतंत्र की मर्यादाओं का पालन करते हुए देश को गरीबी, बेरोजगारी, बढ़ती महंगाई व कोरोना से मुक्त करवाने के प्रयास करने चाहिए।
राठौर ने खन्ना से जानना चाहा है कि क्या भाजपा देश मे विपक्ष को समाप्त कर एक पार्टी शासन की व्यवस्था कायम करके देश मे तानाशाही लाने का इरादा तो नही रखती।उन्होंने कहा कि अगर ऐसा कुछ है तो भाजपा के यह मनसूबे इस देश मे लोकतंत्र को कमजोर करके स्पष्ट संकेत है।उन्होंने भाजपा की आलोचना करते हुए कहा कि देश की न्याय प्रणाली व स्वात्य संगठनों को जिस ढंग से कमजोर करने की कोशिश की जा रही है वह ज्यादा दिनों तक चलने वाली नही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *